OBC आरक्षण पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक, योगी सरकार पर बरस पड़े अखिलेश यादव
OBC आरक्षण पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक, योगी सरकार पर बरस पड़े अखिलेश यादव
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में OBC आरक्षण निरस्त होने का मुद्दा समाजवादी पार्टी (सपा) जोर शोर से उठा रही है। हालाँकि, OBC आरक्षण रद्द करने का फैसला इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच ने दिया है, लेकिन अखिलेश यादव इसे लेकर राज्य की योगी सरकार पर बरस पड़े हैं। अखिलेश लगातार दलितों को अपने पाले में करने की कोशिश करते हुए योगी सरकार पर आरक्षण विरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि, योगी सरकार यह स्पष्ट कर चुकी है कि, वो OBC आरक्षण लागू करने के बाद ही चुनाव कराना चाहती है और आवश्यकता पड़ी तो इसके लिए हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। लेकिन, सपा के सियासी हमले जारी हैं। 

आज फिर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। अखिलेश ने आज यानी गुरुवार (29 दिसंबर) को आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा का पिछड़ों के प्रति हमेशा सौतेला बर्ताव रहा है, आज पिछड़ों का आरक्षण छीना है, कल दलितों का भी बारी आ सकती है, भाजपा साजिश के तहत बाबा साहब द्वारा दिए गए अधिकार को खत्म कर रही है और OBC व दलित का आरक्षण छीन कर उन्हें गुलाम बनाना चाहती है। 

योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा पिछड़ों का वोट चाहती है, उन्हें भागीदारी का अधिकार नहीं देती, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बनी सरकार पिछड़ों के वोट से बनी सरकार है, मगर इनकी सरकार में पिछड़ों के लिए जगह नहीं है, सरकार आरक्षण तो खत्म कर ही रही है, साथ ही चुनाव से भी भागना चाहती है। 

'ऐसी लड़की से शादी करूँगा जिसमे...', राहुल गांधी ने आख़िरकार खुलकर बता दी अपनी पसंद

'अपनी मर्जी से किसी भी पार्टी को दे वोट', क्या उमा भारती का ये बयान BJP के लिए खड़ी करेगा मुश्किल

CRPF का पत्र- 'राहुल गांधी ने खुद 113 बार तोड़े सुरक्षा नियम', केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -