बंगाल को भी मिलेगी वंदे भारत की सौगात, कल पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

बंगाल को भी मिलेगी वंदे भारत की सौगात, कल पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
Share:

कोलकाता: पीएम नरेन्द्र मोदी कल यानी शुक्रवार (30 दिसंबर) को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाने वाले हैं, जहां वे राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक का नेतृत्व करने के साथ ही हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से आज गुरुवार (29 दिसंबर) को जारी किए गए एक बयान में इस बारे मेंह जानकारी दी गई। 

बयान के अनुसार, पीएम मोदी, कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के जोका-तारातला खंड का भी उद्घाटन करेंगे और विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और कुछ का लोकार्पण करेंगे। PMO के अनुसार, शुक्रवार दोपहर 12 बजे पीएम मोदी नौसेना के बेस INS नेताजी सुभाष पहुंचेंगे और वहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वे श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय जल और स्वच्छता संस्थान (DSPM-निवास) का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वह राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत पश्चिम बंगाल के लिए कई सीवरेज बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और कुछ का लोकार्पण करेंगे। 

PMO ने बताया है कि पीएम मोदी दोपहर लगभग 12 बजकर 25 मिनट पर राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक का नेतृत्व करेंगे। PMO ने कहा है कि, 'देश में सहकारी संघवाद को बढ़ावा देने के एक और कदम के तहत पीएम मोदी 30 दिसंबर को कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक का नेतृत्व करेंगे।' मीटिंग में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री, राष्ट्रीय गंगा परिषद के सदस्य अन्य केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के सीएम हिस्सा लेंगे। 

MP में हुई पुलिस भर्ती को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया चौंकाने वाला खुलासा

CRPF का पत्र- 'राहुल गांधी ने खुद 113 बार तोड़े सुरक्षा नियम', केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही कांग्रेस

'अपनी मर्जी से किसी भी पार्टी को दे वोट', क्या उमा भारती का ये बयान BJP के लिए खड़ी करेगा मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -