पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर राहुल गांधी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: आज पुलवामा हमले की दूसरी बरसी है। ऐसे में आज यानी रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हमले में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। आप देख सकते हैं उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की है। कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में लिखा है, "पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन। देश आपका ऋणी है।'' आप सभी जानते ही होंगे कि आज से दो साल पहले 14 फरवरी यानी आज ही के दिन कश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया था।

उस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा कई जवान ऐसे भी थे जो गंभीर रूप से घायल हुए थे। उस दौरान हुई इस घटना ने भारत सहित पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया था। पूरे मामले के बारे में बात करें तो जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की बस में जैश-ए-मोहम्मद ने विस्फोटक से लदी अपनी गाड़ी की टक्कर करवा दी थी। उसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ। उस धमाके में सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे। कहा जाता है इस हमले को जैश ने पाकिस्तान की आईएसआई के साथ मिलकर अंजाम दिया था। इस हादसे के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 19 लोगों को इस हमले की साजिश रचने का आरोपी बनाया था। इनमे से 6 को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

कहा जाता है इस हादसे के 13 आरोपी अभी भी जीवित हैं जिनमें जैश के सरगाना मौलान मसूद अजहर और उसके दो भाइयों का नाम शामिल है। जी दरअसल इस हादसे के केवल 12 दिनों के भीतर भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर चढ़ाई की थी। उसके बाद उसके सभी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था। कहते हैं इस हमले के बाद सेना ने पूरे जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाये के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया था।

Savdhaan India के दो क्रू मेंबर्स की सड़क हादसे में मौत

जब पूरा देश कर रहा था अमिताभ की सलामती की कामना, तब रेखा ने कहा- मौत भी इससे अच्छी होती होगी

बेशुमार पैसा होने के बाद भी शाहरुख़ खान नहीं देते है अपने दोस्तों के खाने का बिल, जानिए क्यों?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -