'..तो हम फिर उनके पास जाने लगेंगे..', 14 पत्रकारों के बहिष्कार पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने दिया ये बयान
'..तो हम फिर उनके पास जाने लगेंगे..', 14 पत्रकारों के बहिष्कार पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने दिया ये बयान
Share:

नई दिल्ली: I.N.D.I गठबंधन नेताओं द्वारा 14 न्यूज़ एंकरों का बहिष्कार किए जाने के फैसले पर कांग्रेस पार्टी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। कई लोग इसे आपातकाल 2.0 बता रहे हैं। विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा है कि यह 'स्थायी' आह्वान नहीं है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने फैसले को संदर्भित करने के लिए 'बहिष्कार', 'ब्लैकलिस्ट' और 'प्रतिबंध' शब्दों को खारिज करते हुए इसे 'असहयोग आंदोलन' का नाम दिया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन ने किसी पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, विपक्ष ने "समाज में नफरत फैलाने वाले" किसी के साथ सहयोग नहीं करने का फैसला किया है।

उन्होंने भाजपा के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, "हमने किसी पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, बहिष्कार नहीं किया है या काली सूची में नहीं डाला है। यह एक असहयोग आंदोलन है, हम समाज में नफरत फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति का सहयोग नहीं करेंगे, वे हमारे दुश्मन नहीं हैं।" दरअसल, भाजपा ने कहा था कि, 'मीडिया के बजाय विपक्ष को राहुल गांधी पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।' पवन खेड़ा ने कहा कि अगर उक्त मीडिया एंकरों को "यह एहसास होगा कि वे जो कर रहे हैं वह भारत के लिए अच्छा नहीं है", तो वे फिर से उनके शो में भाग लेना शुरू कर देंगे क्योंकि "कुछ भी स्थायी नहीं है"। हालाँकि, खेड़ा ने यह नहीं बताया कि, यह कौन तय करेगा कि, कोई देशहित में काम कर रहा है या नहीं ? क्या कांग्रेस के समर्थन में बोलने को ही देशहित में माना जाएगा ? 

 

इस बीच, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के शासनकाल के दौरान आपातकाल (Emergency) की ओर इशारा करते हुए कहा कि "बहिष्कार और मीडिया सेंसरशिप का पता 1975 से लगाया जा सकता है।'' उन्होंने कहा कि, "यह नया नहीं है। यह आपके लिए एक रिहर्सल है। किसी भी कारण से, अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है, तो मीडिया सेंसर हो जाएगा, लेकिन ISRO ने सही समय पर चंद्रयान बनाया है। मैं पूरी कांग्रेस को भेजूंगा।" सरमा ने कहा कि, ''पार्टी चांद पर जाएगी, वहां सरकार बनाएगी, यह बचकाना है।'' वहीं, भाजपा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और राहुल गांधी स्पष्ट रूप से प्रेस पर हमला करते और प्रेस को रोकते हुए दिखाई दे रहे हैं। भाजपा ने इसके कैप्शन में लिखा है कि, "I.N.D.I. गठबंधन लोकतंत्र के लिए ख़तरा है!" 

जुलुस पर हमला हुआ तो 'आयोजक' ही जिम्मेदार होंगे ! गणेश चतुर्थी के लिए बैंगलोर पुलिस के ये कैसा निर्देश ?

घोटालेबाज़ों से सावधान ! कांग्रेस के हर बड़े नेता के साथ एक घोटाले का नाम, तेलंगाना में CWC मीटिंग के बीच BRS ने लगाए पोस्टर

100 तेजस फाइटर जेट खरीदेगी भारतीय वायुसेना, भारत में ही होगा निर्माण, जानिए LCA मार्क 1A की खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -