घोटालेबाज़ों से सावधान ! कांग्रेस के हर बड़े नेता के साथ एक घोटाले का नाम, तेलंगाना में CWC मीटिंग के बीच BRS ने लगाए पोस्टर
घोटालेबाज़ों से सावधान ! कांग्रेस के हर बड़े नेता के साथ एक घोटाले का नाम, तेलंगाना में CWC मीटिंग के बीच BRS ने लगाए पोस्टर
Share:

हैदराबाद: पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए 16 सितंबर को तेलंगाना में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक होने वाली है। यह हैदराबाद में महत्वपूर्ण सभा का आयोजन करके भारत राष्ट्र समिति (BRS) सरकार को गिराने के लिए दृढ़ता से संघर्ष करेगा। इस बीच भ्रष्टाचार के आरोपी कांग्रेस के प्रमुख सदस्यों की आलोचना करने वाले पोस्टर राज्य की राजधानी में महत्वपूर्ण बैठक से पहले लगाए गए हैं, जिसमें CWC को भ्रष्ट कार्य समिति के रूप में संदर्भित किया गया है। इन पोस्टर्स में बताया गया है कि, कांग्रेस के हर बड़े नेता के नाम के साथ भ्रष्टाचार का एक घोटाला जुड़ा हुआ है।

 

पोस्टर में लोगों को "घोटालेबाजों से सावधान रहने" की सलाह दी गई है। बैठक से पहले मुख्यमंत्री के।चंद्रशेखर राव (KCR) के खिलाफ भी "BookmyCM" पोस्टर लगाए गए हैं, जैसा कि कर्नाटक में हुआ था। पोस्टरों में सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा गया और लिखा गया कि, "मैडम (सोनिया) गांधी, क्या आप अपने PCC (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) अध्यक्ष के इस बयान से सहमत हैं कि किसानों को खेती करने के लिए केवल 3 घंटे बिजली की आपूर्ति पर्याप्त है।"

पोस्टरों पर दोनों राजनीतिक संस्थाओं के बीच तुलना भी की गई थी, जिसमें टिप्पणी की गई थी कि, 'कांग्रेस सरकार के दौरान, UPA (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पलामुरु रंगारेड्डी परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने का वादा किया था। वे अपना वादा निभाने में विफल रहे।' इसमें आगे कहा गया कि, 'तेलंगाना के सीएम के।चंद्रशेखर राव ने 16 सितंबर को ट्रायल रन पर पलामुरू रंगारेड्डी परियोजना को पूरा किया।' एक पोस्टर में लिखा था कि, '2004 से 2014 तक कांग्रेस सत्ता में थी और उसने अनुसूचित जाति (SC) वर्गीकरण पर दलितों को बेवकूफ बनाया। अब फिर घोषणा पत्र के नाम पर आप वही करना चाहते हैं।'' उन्होंने कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों को बरगलाने का आरोप लगाया। 

दूसरी तरफ, कांग्रेस नेताओं ने दावा करते हुए कहा कि यह बैठक पार्टी के साथ-साथ तेलंगाना की राजनीति के लिए गेम चेंजर साबित होने वाली है। कर्नाटक से राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐलान किया कि पिछले साल अक्टूबर में पार्टी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद यह पहली CWC बैठक होगी। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को विस्तारित कार्य समिति की बैठक होगी जिसमें पार्टी संगठन पर चर्चा होनी है।  उन्होंने बताया कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा समेत कई बड़े नेता उस बैठक का हिस्सा होंगे, जिसमें पांच राज्यों में होने वाले आगामी चुनावों पर चर्चा होने वाली है।  उन्होंने जोर देकर कहा कि उनका ध्यान संगठन को मजबूत करने पर होगा और I।N।D।I।A ब्लॉक की बैठक में विपक्षी गठबंधन पर चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने खुलासा किया कि, 'हमने 90 लोगों को आमंत्रित किया है, लेकिन उनमें से छह ने हमें व्यक्तिगत कठिनाइयों के कारण भाग लेने में असमर्थता के बारे में सूचित किया है। हमारे चार मुख्यमंत्रियों सहित अन्य सभी 84 लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस 17 सितंबर को मनाया जाता है। 17 सितंबर की शाम को हैदराबाद के पास एक "मेगा रैली" आयोजित होने वाली है, जहां कांग्रेस तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए छह गारंटी की घोषणा करेगी।

महासचिव केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश ने ऐलान किया कि CWC, जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे, कई वर्षों में पहली बार दिल्ली के बाहर अपनी तीन दिवसीय बैठक बुलाएंगे। आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार रणनीति पर चर्चा के लिए CWC की बैठक दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी। राहुल गांधी, शशि थरूर, सचिन पायलट और गौरव गोगोई सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के इसमें शामिल होने की उम्मीद है।

100 तेजस फाइटर जेट खरीदेगी भारतीय वायुसेना, भारत में ही होगा निर्माण, जानिए LCA मार्क 1A की खासियत

'हमने भाजपा समर्थक पत्रकारों का बहिष्कार किया..', I.N.D.I.A. गठबंधन के फैसले पर बोले तेजस्वी यादव

'तुम पागल हो, तुम्हें अक्ल नहीं है' अब पत्नी के लिए इन शब्दों का इस्तेमाल किया तो पति की खैर नहीं, HC ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -