'कश्मीर समस्या नेहरू की देन..', रिजिजू के बयान से भड़की कांग्रेस, किया पलटवार
'कश्मीर समस्या नेहरू की देन..', रिजिजू के बयान से भड़की कांग्रेस, किया पलटवार
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रथम पीएम जवाहरलाल नेहरू पर टिप्पणी करने के बाद केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू पर कांग्रेसी नेता भड़के हुए हैं. रिजिजू ने हाल ही में कश्मीर मुद्दे पर टिप्पणी की थी, जिसमें नेहरू का जिक्र करते हुए कहा था कि नेहरू ने 1947 में महाराजा हरि सिंह द्वारा कश्मीर विलय की अपील को ठुकरा दिया था. रिजिजू पर अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तंज कसा है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी को ‘डिस्टोरियंस’ (सच्चाई को तोड़-मरोड़कर पेश करने वाला) के क्लब में लेटेस्ट एंट्री करार दिया है.

जयराम रमेश ने आज रविवार (30 अक्टूबर) को ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘मैंने आज सुबह एक भाजपा विचारक से किरेन रिजिजू के संबंध में बात की, जो ‘डिस्टोरियंस’ के क्लब में एक नई एंट्री है.’ रमेश ने कहा कि भाजपा विचारक ने मुझे मैसेज भेजकर कहा कि 'नेहरू को बदनाम किया जाना एक बात है, मगर यहां हरि सिंह को एक ईमानदार और परोपकारी नायक के तौर पर ऊंचा उठाया जा रहा है.' बता दें कि, इस पूरे विवाद की शुरुआत केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री रिजिजू के एक लेख से हुई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि नेहरू ने महाराजा हरि सिंह की कश्मीर विलय की अपील स्वीकार नहीं की थी और इसी वजह से कश्मीर आज भी एक समस्या बना हुआ है.

कांग्रेस के एक अन्य नेता आनंद शर्मा ने भी रिजिजू पर हमला बोला है. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री या किसी भी मंत्री को ऐसे मामलों पर सियासत नहीं करनी चाहिए. कांग्रेस की तरफ से जारी एक वीडियो के अनुसार, शर्मा ने कहा है कि, ‘यह बेहद गैर जिम्मेदाराना बयान है. चाहे प्रधानमंत्री हों या कोई अन्य मंत्री हों, उन्हें इस प्रकार का बयान नहीं देना चाहिए. यह कोई सियासी मुद्दा नहीं है.’ उन्होंने यह भी कहा, ‘नेहरू भारत के प्रथम प्रधानमंत्री थे और स्वतंत्रता की लड़ाई में फ्रंटलाइन के नेता रहे. नेहरू कई सालों तक जेल में रहे.’

अब तेलंगाना में जांच नहीं कर पाएगी CBI, राज्य सरकार ने वापस ली आम सहमति

आज़म खान के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, बोले- झूठे केस दर्ज कर रही भाजपा

भारत जोड़ो यात्रा: बच्चों संग रेस लगाते नज़र आए राहुल गांधी, वायरल हुआ Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -