इजराइल ने मांगे भारतीय श्रमिक, केंद्र सरकार पर बरसी कांग्रेस, बोली - क्या भारत में रोज़गार नहीं ?
इजराइल ने मांगे भारतीय श्रमिक, केंद्र सरकार पर बरसी कांग्रेस, बोली - क्या भारत में रोज़गार नहीं ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा के लोगों के कथित तौर पर इज़राइल में रोजगार के अवसरों के लिए कतार में खड़े होने की रिपोर्टों को जब्त करते हुए सरकार के खिलाफ तीखी आलोचना की। पार्टी ने जोर देकर कहा कि यह घटना देश में व्याप्त "गंभीर बेरोजगारी की स्थिति" को रेखांकित करती है और एक मजबूत और समृद्ध अर्थव्यवस्था के सरकार के दावों पर संदेह पैदा करती है।

कांग्रेस महासचिव, जयराम रमेश ने, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश और हरियाणा में फिलिस्तीनी श्रमिकों के प्रतिस्थापन के रूप में इज़राइल में नौकरी की तलाश में कतार में खड़े युवाओं की बढ़ती संख्या की ओर ध्यान आकर्षित किया। एक्स पर एक पोस्ट में, रमेश ने टिप्पणी की, "आइए हम उन नैतिक और राजनीतिक मुद्दों को अलग रख दें, जिन्होंने कल अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के अंतरिम फैसले के आलोक में महत्व प्राप्त कर लिया है। क्या यह हमारे देश में बेरोजगारी की गंभीर स्थिति को नहीं दर्शाता है। क्या यह अपना देश है, और क्या यह तेजी से बढ़ती रोजगार पैदा करने वाली अर्थव्यवस्था के दावों का मजाक नहीं है?"

अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने अपने प्रारंभिक निर्णय में, गाजा में युद्धविराम आदेश जारी करने से परहेज किया लेकिन इज़राइल से अपने सैन्य हमले के दौरान हताहतों की संख्या और क्षति को कम करने का आग्रह किया। विशेष रूप से, अदालत ने गाजा में अपने कार्यों के लिए इज़राइल के खिलाफ नरसंहार के आरोपों को खारिज नहीं किया। कांग्रेस ने देश में बेरोजगारी और महंगाई के बढ़ते मुद्दों पर जोर देते हुए लगातार सरकार की आर्थिक नीतियों पर चिंता जताई है।

'हमारी सरकार बनी, तो जाति जनगणना करवाएंगे..' बिहार में राजनितिक उथलपथल के बीच राहुल गांधी का वादा

3 विष्णु, 2 नंदी, 5 हनुमान और 15 शिवलिंग..! ज्ञानवापी में सर्वे के दौरान ASI को कई प्राचीन मूर्तियां मिलीं

तमिलनाडु में दर्दनाक हादसा, ट्रक और कार की टक्कर में 6 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -