'कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, सिखों की हत्यारी..', समाजसेविका जसप्रीत कौर ने 'इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार' लेने से किया इंकार !
'कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, सिखों की हत्यारी..', समाजसेविका जसप्रीत कौर ने 'इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार' लेने से किया इंकार !
Share:

नई दिल्ली: शुक्रवार (17 नवंबर) को दिल्ली की युवा सामाजिक कार्यकर्ता जसप्रीत कौर ने कांग्रेस पार्टी की युवा शाखा भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) द्वारा दिया जाने वाला इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार लेने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने यह जानकारी अपने एक्स हैंडल से IYC के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी द्वारा उन्हें भेजे गए ईमेल के स्क्रीनशॉट के साथ साझा की। 

 

बता दें कि, जसप्रीत कौर दिल्ली में 'तेजस फॉर चेंज फाउंडेशन' नाम से एक NGO चलाती हैं। अपने NGO के माध्यम से वह गरीब, वंचित और विकलांग बच्चों और युवाओं के लिए काम करती हैं। जसप्रीत कौर ने अपने एक्स (पूर्व ट्विटर) पोस्ट में लिखा कि, "मैं इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार लेने से इनकार करती हूं क्योंकि यह भारतीय युवा कांग्रेस से है, जो सबसे भ्रष्ट पार्टी है और निश्चित रूप से जो सिख नरसंहार के लिए जिम्मेदार है।"

उन्हें युथ कांग्रेस द्वारा जो मेल भेजा गया था, उसमें लिखा था कि, 'प्रिय पुरस्कार विजेताओं। हम आपको यह सूचित करने का अवसर लेते हैं कि भारतीय युवा कांग्रेस ने 18 नवंबर, 2023 को सुबह 11:00 बजे से जवाहर भवन, नई दिल्ली में "इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार" का आयोजन किया है। आपसे अनुरोध है कि आप अपना बहुमूल्य समय दें कार्यक्रम में भाग लें और युवा कांग्रेस के सदस्यों को मार्गदर्शन, प्रेरणा और प्रेरणा देने के लिए अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाएं।' 

लेकिन, जसप्रीत ने कांग्रेस को सबसे भ्रष्ट पार्टी बताते हुए ये पुरस्कार लेने से साफ इंकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि,  ''मुझे पता है कि कांग्रेस पार्टी ने 1984 में जिस तरह से सिखों का नरसंहार किया था, उसे देखते हुए अगर मैंने उस पार्टी से यह पुरस्कार स्वीकार किया होता, तो यह मेरे पूरे सिख समुदाय के लिए एक अपमानजनक कृत्य होता। मैं किसी भी कीमत पर कांग्रेस से कुछ भी नहीं लेना चाहती।'' 

बता दें कि, जसप्रीत कौर, पत्रकारिता और जनसंचार में स्नातक हैं। वह फ्रेंच भाषा भी सिखाती हैं। वह 'तेजस फॉर चेंज फाउंडेशन' की प्रमुख हैं। इसकी स्थापना दिसंबर 2022 में दिल्ली में हुई थी और अप्रैल 2023 में इसका जमीनी संचालन शुरू हुआ। यह NGO विकलांग बच्चों और वंचित युवाओं के लिए खेल में उनकी भागीदारी बढ़ाने और उनकी शिक्षा का समर्थन करने के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से काम करता है।

इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा उन युवाओं को दिया जाता है जिन्होंने सामाजिक कार्य, शिक्षा, कला, संस्कृति और खेल जैसे विभिन्न क्षेत्रों में समाज में योगदान दिया है। यह पुरस्कार 1995 में शुरू किया गया था और यह प्रतिवर्ष दिया जाता है। इस अवॉर्ड को ठुकराते हुए जसप्रीत कौर ने कांग्रेस को सबसे भ्रष्ट पार्टी बताया है और 1984 के सिख नरसंहार के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया है। 

'नेतन्याहू को बिना मुक़दमे के गोली मार दो, जो हमास को आतंकी कहे उसे..', कांग्रेस सांसद के बिगड़े बोल, पार्टी ने भी किया है 'गाज़ा' का समर्थन !

'मराठा समुदाय को आरक्षण मिलना चाहिए और मेरे शब्द व्यर्थ नहीं जाने चाहिए...', नोट लिखकर फंदे से झूली 14 वर्षीय लड़की

इस बार भी 'झागभरी यमुना' में ही करना होगी छठ पूजा, केजरीवाल सरकार का दावा हुआ फेल, कहा था- दो दिन में साफ कर देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -