'कांग्रेस ने अपनी ताकत खो दी, वो केवल चुनाव के समय..', अपनी साथी पार्टी के लिए ये क्या बोली DMK ?
'कांग्रेस ने अपनी ताकत खो दी, वो केवल चुनाव के समय..', अपनी साथी पार्टी के लिए ये क्या बोली DMK ?
Share:

चेन्नई: विपक्षी INDIA गठबंधन के भीतर दरार के बीच, तमिलनाडु में DMK सरकार के एक मंत्री ने सहयोगी कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में केवल अपने लिए सीटें हासिल करने के लिए पार्टी चला रही है। DMK मंत्री राजा कन्नप्पन ने कहा कि कांग्रेस एक "बड़ी और पुरानी पार्टी" है, लेकिन अब उसने "अपनी ताकत खो दी है"।

उन्होंने गुरुवार को पुडुचेरी में भाषा संघर्ष के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम में कहा कि, 'जहां तक कांग्रेस का सवाल है, वे केवल सीटें पाने के लिए पार्टी चलाते हैं। इसका क्या फायदा? वे यह सोचकर पार्टी नहीं चलाते हैं कि उन्हें कड़ी मेहनत करनी चाहिए या लोगों के लिए अच्छा करना चाहिए। लेकिन जब चुनाव करीब आते हैं, तो वे सामने आ जाते हैं। यह लोगों के बीच काम नहीं करता है।'' उन्होंने कहा कि, "इसलिए भाजपा बहुत कुछ करने की कोशिश कर रही है। लेकिन भाजपा हमारे साथ ऐसा नहीं कर सकती। हम डरते नहीं हैं। हम उन्हें भगा देंगे। हम भाजपा का ख्याल रखेंगे।''

बता दें कि, DMK और कांग्रेस, जो तमिलनाडु सरकार में भागीदार हैं, रविवार को चेन्नई में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए औपचारिक सीट-बंटवारे वार्ता का पहला दौर आयोजित करने के लिए तैयार हैं। कनप्पन ने कहा कि, "जहां तक इंडिया ब्लॉक का सवाल है, हमारे नेता ने एक दिन पहले भी इसके बारे में बात की थी। कांग्रेस एक बड़ी और पुरानी पार्टी है। मैं इससे इनकार नहीं कर रहा हूं, मगर उन्होंने अपनी ताकत खो दी है।"

वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एमके स्टालिन ने विपक्षी गठबंधन में उथल-पुथल के बीच INDIA ब्लॉक के नेताओं से एकजुट रहने का आग्रह किया है। स्टालिन ने अपने भारतीय सहयोगियों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि "भाजपा के खिलाफ वोट विभाजित न हों"। इस सप्ताह की शुरुआत में इंडिया ब्लॉक को झटका देते हुए, TMC और AAP ने क्रमशः पश्चिम बंगाल और पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है। बिहार में भी विपक्षी गठबंधन को नए संकट का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री और JDU प्रमुख नीतीश कुमार के महागठबंधन से भाजपा के नेतृत्व वाले NDA में जाने को लेकर अटकलें जारी हैं।

उल्लेखनीय है कि, अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले NDA का मुकाबला करने के लिए, 28 विपक्षी दलों का गठबंधन, इंडिया ब्लॉक पिछले साल जुलाई में बनाया गया था, जो अब पत्तों की तरह बिखरता दिखाई दे रहा है।

'पहले अपने गठबंधन में तो न्याय कर लो..', INDIA गुट में बढ़ती दरार को लेकर भाजपा ने राहुल गांधी की यात्रा पर कसा तंज

MP में फिर बदला मौसम, कई जिलों के लिए जारी हुई शीत लहर की चेतावनी

उज्जैन में BJP नेता सहित पत्नी की धारदार हथियार से हत्या, घर में घुसकर दिया वारदात को अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -