'सुस्त और आलसी हो गई है कांग्रेस', बोले हरीश रावत
'सुस्त और आलसी हो गई है कांग्रेस', बोले हरीश रावत
Share:

देहरादून: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम हरीश रावत ने माना है कि कांग्रेस सुस्त हो गई है। कांग्रेस आलसी हो गई है। लेकिन, उनके साथ आए गठबंधन के लोग उनको जगा रहे हैं। कह रहे हैं- उठो, जागो, लड़ो और जीतो। उनका दावा है कि हम हरिद्वार सीट जीत रहे हैं तथा उत्तराखंड की 4 अन्य सीटों पर भी जीत रहे हैं। टिहरी में हम आगे हैं तथा अल्मोड़ा में कांटे की टक्कर है। कांग्रेस में मची भगदड़ को लेकर हरीश रावत ने बताया कि चुनाव के समय में इस प्रकार की घटना हो जाती है। कुछ लोगों के अपने स्वार्थ बन जाते हैं। उसका कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ता है तथा बीजेपी तो इस वक़्त येन केन प्रकारेण यह इंप्रेशन देना चाहती है कि विपक्ष कमजोर हो गया है।

कांग्रेस से निष्कासित संजय निरुपम के कांग्रेस में 5 शक्ति केंद्र बनने के बयान पर हरीश रावत ने बताया कि उनको जाते समय यह सब दिखा। यह पहले नहीं दिखाई दिया। जब अलायंस में उनकी सीट हम नहीं बचा सके, तब ही उनको दिखाई दिया। राहुल गांधी के खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा उम्मीदवार उतारने पर हरीश रावत ने बताया कि कुछ जगहों पर इस प्रकार की बातें हो रही हैं। वर्षों से अलग-अलग दिशाओं में चल रहे हैं। इस वक़्त एक बड़े मकसद को लेकर हम एक जगह आए हैं। इन घटनाओं का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वायानाड को लेकर हमारे मन में कोई खटास नहीं है कि हमारे नेता के खिलाफ उन्होंने उम्मीदवार खड़ा किया है। हमें उम्मीद है कि उनको लगेगा कि इससे कमजोरी आ रही है, तो वह स्वयं विचार करेंगे। 

पूर्व सीएम हरीश रावत ने आज भेल क्षेत्र में एटक के सदस्यों के साथ बैठक करके कांग्रेस उम्मीदवार वीरेंद्र रावत के लिए समर्थन मांगा है। उन्होंने लोकतंत्र एवं संविधान की रक्षा के लिए वोट देकर वीरेंद्र रावत को विजई बनाने के लिए आवाहन किया है। हरिद्वार लोकसभा सीट को लेकर हरीश रावत ने बताया कि हरिद्वार लोकसभा सीट जीतेंगे एवं फिर यह अतिरिक्त ताकत हम लोगों को मिली है। यह बहुत बड़ा बूस्टर है बहुत बड़ी ताकत हो सकती है। अभी तक यह ताकत हमारे खिलाफ जाती थी। हमारे मतदाताओं को बांटती थी। अब यह हमारे लिए वोटरों को सहेजने का कार्य करेगी तथा एक वैचारिक धारा इससे हमको मिलेगी। मैं एक और बात बोलना चाहता हूं। जब-जब कम्युनिस्ट पार्टियों ने वैचारिक आधार पर कांग्रेस का साथ दिया है वह और आगे बढ़ी है। मैं इनकी वैचारिक क्षमता का कायल हूं तथा उससे हमको अतिरिक्त ऊर्जा प्राप्त होती है। 

2004 में 55 लाख के मालिक थे राहुल गांधी, आज 20 करोड़ से अधिक है संपत्ति, शेयर से होती है कमाई

MBBS के लिए छात्रा ने रची खौफनाक साजिश, खुलासा होते ही रह गए सब दंग

'तमाशा और पिकनिक थी भारत जोड़ो यात्रा..', मणिपुर के पूर्व मंत्री ने छोड़ी कांग्रेस, राहुल गांधी को बताया कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -