'कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान को बेच दिया था 'PoK', हम भारत में मिलना चाहते हैं..', पीओके में फिर उठी मांग, सड़कों पर लोग
'कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान को बेच दिया था 'PoK', हम भारत में मिलना चाहते हैं..', पीओके में फिर उठी मांग, सड़कों पर लोग
Share:

नई दिल्ली: 1947 में कट्टरपंथियों ने भारत से लड़-झगड़कर अलग इस्लामी देश पाकिस्तान को बना लिया, लेकिन वो मुल्क अब उनसे संभल नहीं रहा है। यहाँ तक कि, बंटवारे के बाद पाकिस्तानी कबाईलों ने हमला करके हमारा जो कश्मीर छीन लिया था, वहां के लोग भी अब पाकिस्तान में नहीं रहना चाहते हैं और गलती सुधरते हुए भारत में विलय की मांग कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK)  जल रहा है, निरंतर उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। लोगों से बुनियादी अधिकार छीन लिए गए हैं। आटा, दाल, चावल, बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं। इसीलिए लोग सड़कों पर उतर आए हैं। 

 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, PoK (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) के नागरिक से जो इन प्रदर्शन में शामिल हैं और पाकिस्तान से अपना हक मांग रहे हैं। उन लोगों का कहना है कि, अब हम रुकने वाले नहीं हैं। PoK एक्टिविस्ट अदील माग्रे ने कहा कि, ‘हमसे जिंदा रहने का हक छीन लिया गया है, अब प्रदर्शन करने के अलावा दूसरा विकल्प ही नहीं बचता।' अदील माग्रे ने कहा कि, अब हम रुकने वाले नहीं हैं और ऐसे प्रदर्शन किसी भी हद तक जा सकते हैं, हमसे रोटी का निवाला छीना जा रहा है, ऐसी स्थिति में हम लोग अपने घरों में नहीं रह सकते हैं।  हमें और हमारे लोगों को गैस, पानी, बिजली, आटा, रोटी जैसी बुनियादी चीज़ें तक नहीं मिल रही है। ये पाकिस्तान की बहुत बड़ी विफलता है, पाकिस्तान लोगों को हक नहीं दे पा रहा है और इसलिए हम लोग सड़कों पर उतर आए हैं, हमें कोई नहीं रोक सकता है। ये प्रदर्शन किसी पार्टी, किसी संस्था, या नेता का प्रदर्शन नहीं है, बल्कि यह आम जनता का प्रदर्शन है। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, PoK के एक नागरिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम जान पर खेलकर बोल रहे हैं, हमें यहां बोलने तक का हक नहीं है, हमें प्रताड़ित किया जा रहा है, आपस में लड़ाने का प्रयास किया जा रहा है और ये सब चीज़ें निरंतर बढ़ती ही जा रहीं हैं। आपको ये बताना चाहता हूं कि जब लोगों के पास 2 विकल्प होंगे, तो आप बेस्ट ऑप्शन ही लेंगे। यदि भारत बेस्ट ऑप्शन है, तो चुनने में क्या समस्या है, PoK के लोगों को पाकिस्तान से आजादी चाहिए बस। उन्होंने कहा कि, लोग अपने भविष्य को बचाने के लिए बेस्ट ऑप्शन को चुनेंगे, बस हमसे जिंदा रहने का अधिकार न छीना जाए।

PoK नागरिक ने आगे कहा कि, पाकिस्तान अपनी बदमाशी ख़त्म करे, वो गैरकानूनी तरीके से यहां (PoK में) आया हुआ है। ये मसला हमारा और भारत का है, पाकिस्तान का इससे कोई वास्ता नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, PoK एक्टिविस्ट अदील ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने PoK को पाकिस्तान के हाथों बेच दिया था। हमारी स्टेट (कश्मीर राज्य) ने एक लीगल एग्रीमेंट (विलय का) किया था, जिसे पास नहीं किया गया, हमें पाकिस्तान को दे दिया गया और आज हम अब मर रहे हैं। 

सरकारी चावल की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ाया दंपत्ति, अफसरों से कहा- 'इसके लिए मंदिर में रोज दीपक जलाते थे...'

हादसे का शिकार हुई कैंसर पीड़ित को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस, 14 वर्षीय मासूम की मौत

संसद के विशेष सत्र का एजेंडा क्या है ? पूछ रहा था विपक्ष, सरकार ने बता दिया तो क्यों भड़क गई कांग्रेस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -