राजस्थान नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस को 48 शहरी स्थानीय निकायों के अध्यक्ष पद मिले
राजस्थान नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस को 48 शहरी स्थानीय निकायों के अध्यक्ष पद मिले
Share:

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने 48 शहरी स्थानीय निकायों में अपना बोर्ड तैयार किया है, जबकि भाजपा को चुनावों में मिले 90 में से 37 मिले, जिसके लिए रविवार को परिणाम घोषित किए गए। तीन शहरी स्थानीय निकायों के अध्यक्ष को निर्विरोध चुना गया जबकि रविवार को शेष 87 निकायों के लिए चुनाव हुए। प्रमुख राजनीतिक दलों के अलावा, तीन स्वतंत्र उम्मीदवार, यानी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और राकांपा से एक, अपने उम्मीदवार को शहरी स्थानीय निकायों के अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित करने में कामयाब रहे। इस बीच, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी।

एक ट्विटर हैंडल में "राज्य में 90 शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के परिणाम ने अच्छे परिणाम दिखाए हैं। कुल 90 में से, कांग्रेस ने दो स्वतंत्र उम्मीदवारों और भाजपा के समर्थन से 50 सीटें जीती हैं, जो 60 पर थी। डोटासरा ने एक ट्वीट में कहा, पिछली बार की सीटों को घटाकर केवल 37 कर दिया गया है। इस शानदार जीत के लिए कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई और धन्यवाद।

इसके अलावा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि पार्टी ने अच्छे नतीजे हासिल किए हैं और लोग आगामी विधानसभा उपचुनाव में सभी संदेहों को दूर करेंगे। उन्होंने कहा, "कांग्रेस, जिसने 50 से अधिक निकायों में अपने बोर्ड बनाने का दावा किया था, को कम सीटों तक सीमित रखा गया है। पंचायती राज चुनावों के बाद लोगों ने एक बार फिर गहलोत सरकार को सबक सिखाया है। जनता कांग्रेस पार्टी के संदेह को साफ कर देगी।" आगामी विधानसभा उप-चुनावों के लिए बधाई और नव निर्वाचित निकाय अध्यक्षों को शुभकामनाएं। "

ये महिला बनी इंसानियत की एक नई मिसाल, मुफ्त में जरुरतमंदो को खिलाती है बिरयानी

14 देशों को भारत की दो वैक्सीन एक्सपोर्ट की जा रही है: अमित शाह

शर्मनाक: अपनी ही बेटे को माँ ने उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -