हिमाचल प्रदेश में लहराया कांग्रेस का परचम, जीत पर राहुल गांधी का आया ये बड़ा बयान
हिमाचल प्रदेश में लहराया कांग्रेस का परचम, जीत पर राहुल गांधी का आया ये बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में अभी तक 17 सीटों पर जीत दर्ज की है तथा 9 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 30 सीट पर जीत दर्ज कर 9 सीटों पर आगे है। वहीं बात यदि गुजरात की करें तो चुनाव आयोग के अनुसार, गुजरात में बीजेपी 97 सीटों पर जीत दर्ज़ कर 59 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 7 सीट पर जीत दर्ज कर 10 सीटों पर आगे चल रही है। समाजवादी पार्टी 1 जीती तथा आम आदमी पार्टी 4 सीट जीत कर 1 सीट पर आगे चली रही है।

वही परिणामों पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने भी ट्विट किया है। उन्होंने लिखा, 'हिमाचल प्रदेश की जनता को इस निर्णायक जीत के लिए दिल से धन्यवाद। सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को हार्दिक बधाई। आपका परिश्रम और समर्पण इस विजय की शुभकामनाओं का वास्तविक हकदार है। फिर से आश्वस्त करता हूं, जनता को किया हर वादा जल्द से जल्द निभाएंगे।'

बता दें कि राहुल गांधी फिलहाल कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। ये यात्रा करी 3500 किलोमीटर लंबी है। इसमें राहुल गांधी कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक जाएंगे। इस यात्रा को लगभग 150 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस के चलते यात्रा 12 प्रदेशों से होकर गुजरनी है। फिलहाल यात्रा राजस्थान पहुंच चुकी है।

कुढ़नी विधानसभा में खिला कमल, केदार गुप्ता ने JDU-राजद और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी को हराया

एक्टर आयुष शर्मा के पिता ने जीता चुनाव, पोस्ट शेयर कर बोले- 'विरासत जिंदा...'

मोरबी का 'हीरो' जीता ! नदी में कूदकर बचाई थी लोगों की जान, छठी बार जीते कांतिलाल अमृतिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -