पीएम मोदी पर रणदीप सिंह सुरजेवाला का हमला, बोले- 'बातें बनाने और टीवी पर आने से जख्म नहीं भरेंगे'
पीएम मोदी पर रणदीप सिंह सुरजेवाला का हमला, बोले- 'बातें बनाने और टीवी पर आने से जख्म नहीं भरेंगे'
Share:

नई दिल्ली: रविवार को कांग्रेस पीएम मोदी के ‘बूस्टर डोज’ वाले फैसले पर हमला बोला तथा उनकी तुलना तुगलक से कर डाली. पार्टी ने केंद्र सरकार पर ओमिक्रॉन वेरिएंट के संकट को अनदेखा कर लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ करने का इल्जाम लगाया. कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को बताया कि बातें बनाने एवं टीवी पर आने से आपराधिक लापरवाही के जख्म नहीं भरेंगे. वही सुरजेवाला ने प्रेस ब्रिफिंग के चलते बोला, ‘कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आहट से ठीक पहले भारत के लोगों की जान एक बार फिर से जोखिम में डाली जा रही है. मोदी सरकार जिम्मेदारियों को बार-बार पीठ दिखा रही है. कोरोना टीकाकरण को लेकर बार-बार नीतियां बदलने तथा वायरस के रोकथाम की जगह स्वयं का महिमामंडन, रैलियों तथा चुनावी गोटियों को प्राथमिकता देने जैसी आपराधिक लापरवाहियों से भारतवासियों की जान के साथ खिलवाड़ किया गया है.’

1- 47.95 करोड़ व्यस्क व्यक्तियों को 59.40 करोड़ कोरोना वैक्सीन कब लगेगी?
2- नए ऐलान के पश्चात् 25.69 करोड़ लोगों को 35.70 करोड़ अतिरिक्त वैक्सीन कब तक लगेगी?
3- वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों की मासिक क्षमता सिर्फ 16.80 करोड़ वैक्सीन प्रतिमाह है, तो फिर 95.10 करोड़ वैक्सीन भारतवासियों को कब तक उपलब्ध हो जाएंगी?
4- 15 वर्षों से कम आयु के बच्चों तथा युवाओं को वैक्सीन लगाने के बारे में मोदी सरकार की कोई नीति क्यों नहीं है?
5- सरकार की आपराधिक लापरवाही से कोरोना की दूसरी लहर के चलते मरने वाले व्यक्तियों का आँकड़ा सार्वजनिक क्यों नहीं किया गया तथा परिवार वालों को को मुआवजा क्यों नहीं दिया गया?
6- ओमिक्रॉन संक्रमण से कोरोना की तीसरी लहर को लेकर मंडराते संकट के बारे में सरकार का बर्ताव उदासीन है तथा मोदी सरकार अपराधिक लापरवाही की शिकार है.

उन्होंने कहा, ‘36.50 करोड़ व्यक्तियों को अभी भी कोरोना की दूसरी वैक्सीन नहीं लग पाई है. यह देश की 18 वर्ष से ज्यादा जनसंख्या का 35 प्रतिशत भाग है. इतना ही नहीं, सरकार ने जो तथ्य जारी किए हैं, उनके अनुसार 18 वर्ष से अधिक आयु के 11.45 करोड़ व्यक्तिओय्न को वैक्सीन का एक डोज भी नहीं लग पाई है. इसके अतिरिक्त, 22,71,510 हैल्थकेयर तथा फ्रंटलाईन वर्कर्स को भी वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगाई गई है. मतलब अभी भी 59.40 करोड़ वैक्सीन लगनी बाकी हैं.’ सुरजेवाला ने आगे बताया, ‘59.40 करोड़ वैक्सीन उपलब्ध ही नहीं हैं. मोदी सरकार के अनुसार, 25 दिसंबर को 17.74 करोड़ वैक्सीन उपलब्ध थीं. अब प्रश्न ये उठता है कि बाकी 41.46 करोड़ वैक्सीन (59.40 करोड़- 17.74 करोड़= 41.46 करोड़) कब तक मौजूद होंगे तथा किस दिनांक तक लगाए जा सकेंगे? दुनिया में दूसरे देशों की औसत भी देखें तो भारत की जनता को दोनों कोरोना वैक्सीन लगाने में भारत अभी भी 19वें पायदान पर है. मगर मोदी जी ने इन प्रश्नों में से किसी का जवाब, भविष्य की नीति के बारे में अभी तक कुछ भी नहीं बताया.’

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -