RGF को मेहुल चोकसी और PMNRF से मिला था फंड ? अब कांग्रेस ने पेश की सफाई
RGF को मेहुल चोकसी और PMNRF से मिला था फंड ? अब कांग्रेस ने पेश की सफाई
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) और चोकसी फर्म से राजीव गांधी फाउंडेशन (RGF) को पैसे मिलने के आरोपों पर सफाई पेश की है. कांग्रेस ने कहा है कि RGF को साल 2005-06 में PMNRF से 20 लाख रुपये की छोटी सी धनराशि मिली थी, जिसका उपयोग अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत कार्यों में खर्च किया गया. इसके अतिरिक्त PMNRF से कोई पैसा नहीं मिला.

इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने मेहुल चोकसी से चंदा मिलने की बात को खारिज किया है. कांग्रेस ने कहा कि मेहुल चोकसी से निजी तौर पर न कोई डोनेशन मिला और न ही राजीव गांधी फाउंडेशन ने उसको कोई ऋण दिया. राजीव गांधी फाउंडेशन के रिकॉर्ड में है कि वर्ष 2013 में नविराज एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड से 10 लाख रुपये का मामूली फंड प्राप्त हुआ था, जिसके डायरेक्टर्स में से एक मेहुल चोकसी भी था.

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग और चीन से संबंध  को लेकर कांग्रेस पर ताबड़तोड़ सवाल दागे थे. भाजपा  अध्यक्ष नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सवाल किया था कि पीएम नेशनल रिलीफ फंड जो लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचाने के लिए है, उससे वर्ष 2005-08 तक राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों गया? देश की आवाम इसका जवाब जानना चाहती है.

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- रष्ट्रहित में बने 2 पार्टी सिस्टम, बाहर हों TDK, बुद्धू और बोतल

चीन और दक्षिण कोरिया में कोरोना से मचा हाहाकार, अब तक बर्बाद हुए कई घर परिवार

सोनिया गाँधी पर स्मृति ईरानी का सीधा हमला, कहा- अपने बच्चों के लिए देश को लूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -