कांग्रेस कर रही है एक और भूल : सीताराम येचुरी
कांग्रेस कर रही है एक और भूल : सीताराम येचुरी
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की देश भर में हो रही मंदिरों की यात्रा का जिक्र करते हुए भाकपा ने आगाह किया कि कांग्रेस अगर ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ के सहारे भाजपा को हराने की रणनीति अपना बना रही है तो यह उसकी सबसे बड़ी भूल साबित हो सकती है. माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने पार्टी के साप्ताहिक मुखपत्र पीपुल्स डेमोक्रेसी के संपादकीय लेख में लिखा है ‘अगर कांग्रेस यह सोचती है कि सॉफ्ट हिंदुत्व के सहारे वह भाजपा को हरा देगी तो यह उसकी भूल है साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में राहुल गांधी के मंदिरों के दर्शन कर यह संदेश आम जनता को देने की कोशिश की है कि कांग्रेस भाजपा से अधिक हिंदू वादी विचारधारा वाली पार्टी है. येचुरी की माने तो भाजपा तीनों राज्यों में रोजगार, किसानों का गुस्सा, और मूलभूत सुविधाओं के अभाव के मुद्दों पर चुनाव हारेगी.

भाकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपने घोषणापत्र में प्रत्येक पंचायत में गौशाला खोलने, गौमूत्र की बिक्री करवाने और ‘राम वन गमन पथ’ बनवाने की बात कर रही है. इसी तरह कांग्रेस ने राजस्थान में अपने घोषणापत्र में शैक्षणिक पाठ्यक्रम में वैदिक मूल्यों को बढ़ावा देने की बात भी कही है.

जनआंदोलन के लिये जनता को एकजुट करना होगा
अपने लेख में येचुरी ने लिखा कि सिर्फ धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक विकल्प के लिये देशव्यापी संघर्ष के बलबूलो से ही भाजपा आरएसएस को हराया जा सकता है. साथ ही राम मंदिर के नाम पर सांप्रदायिक जलसों के समानांतर देश भर में लोगों को धर्मनिरपेक्षता की खातिर जनआंदोलन के लिये एकजुट करना होगा.

पीएम मोदी ने कहा हेलीकॉप्टर घोटाले का राजदार आया सामने अब होगा पर्दाफाश

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस में हर नेता खुद को सीएम बताकर बटोर रहा वोट- अमित शाह

राजस्थान चुनाव: आज प्रचार के आखिरी दिन 'भारत माता की जय' पर भिड़े राहुल गाँधी और पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -