रीवा में इस कारण हारी कांग्रेस प्रत्याशी
रीवा में इस कारण हारी कांग्रेस प्रत्याशी
Share:

रीवा/ब्यूरो: नगर निगम परिषद के स्पीकर पद के चुनाव के चुनाव में भाजपा के वेंकटेश पांडे निर्वाचित घोषित किए गए हैं । शहर के 45 वार्डों के पार्षदों की ओर से वोटिंग की गई, जिसमें भाजपा के वेंकटेश पांडेय को 26 वोट और कांग्रेस की नजमा बेगम को 19 वोट मिले। कांग्रेस के वोट में महापौर अजय मिश्रा बाबा का भी वोट शामिल है।

 कांग्रेस के 16 पार्षद निर्वाचित हुए थे साथ ही 3 वार्डों के निर्दलीय पार्षदों ने भी समर्थन की घोषणा की थी। वहीं भाजपा के 18 पार्षद निर्वाचित हुए थे जबकि 7 वार्डों के निर्दलीय पार्षद पार्टी की सदस्यता लेकर भाजपा से जुड़ गए थे। चुनाव से कुछ समय पहले तक कांग्रेस की ओर से दावा किया जा रहा था कि जो निर्दलीय पार्षद भाजपा में शामिल हुए हैं वह कांग्रेस के लिए क्रास वोटिंग करेंगे जबकि चुनाव के दौरान उल्टा हो गया। उनका ही एक निर्वाचित पार्षद क्रास वोटिंग कर गया जिसके चलते चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है।

स्पीकर के चुनाव के दौरान वार्ड क्रमांक 13 की निर्दलीय पार्षद नम्रता संजय सिंह बघेल ने नोटा का विकल्प चुना। चुनाव के बाद उन्होंने कहा कि वार्ड की जनता ने हाल ही में भाजपा और कांग्रेस दोनों के प्रत्याशियों को नकार कर उन्हें निर्दलीय पार्षद के रूप में चुना है। इसके पहले भी वह वार्ड से निर्दलीय ही चुनाव जीती थी। इसके चलते वार्ड के लोगों की मंशा के अनुसार चुनाव के दौरान उन्होंने नोटा का विकल्प लिया और किसी भी दल के प्रत्याशी को अपना समर्थन नहीं दिया है।

चुनावी रंजिश के चलते लिया बदला, थाने पहुंचा मामला

न्यूज ट्रेक की खबर का हुआ असर, विधायक ने किया छात्रावास का औचक निरीक्षण

हर बेरोज़गार को दूंगा रोज़गार, वरना दूंगा 3 हज़ार.., गुजरात में केजरीवाल की दूसरी गारंटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -