'भाजपा संविधान बदल देगी..', विपक्ष के आरोप पर क्या बोले अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ?

'भाजपा संविधान बदल देगी..', विपक्ष के आरोप पर क्या बोले अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ?
Share:

अजमेर: विपक्ष इस चुनावी माहौल में आरोप लगा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी संविधान बदलना चाहती है। अब विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए आध्यात्मिक प्रमुख और अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने शनिवार को कहा कि एक गलत भ्रम पैदा किया जा रहा है और संशोधन करना अलग बात है। इसे संविधान बदलने से नहीं जोड़ा जा सकता। 

उन्होंने कहा है कि, “संविधान 1950 में बनाया गया था। तब से संसद में कितने संशोधन किए गए हैं? राष्ट्रहित और जनहित में यदि संशोधन की आवश्यकता होगी तो किये जायेंगे। झूठा भ्रम पैदा किया जा रहा है. क्या 1975 में इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल एक संशोधन नहीं था? संशोधन करने को संविधान बदलने से नहीं जोड़ा जा सकता।'' आगे सैयद जैनुल ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि देश पिछले 10 वर्षों में प्रगति कर रहा है और दुनिया में देश ने जो मुकाम हासिल किया है वह मौजूदा सरकार की देन है। 

अजमेर शरीफ दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख ने कहा है कि,“देश पिछले 10 वर्षों में प्रगति कर रहा है। देश ने विश्व में जो मुकाम हासिल किया है, वह वर्तमान सरकार की देन है। जनता को यह भी देखना चाहिए कि हमारे देश को प्रगति की ओर कौन ले जा रहा है और फिर इसके आधार पर अपने वोट का इस्तेमाल करें।” यह पूछे जाने पर कि क्या राम मंदिर चुनाव में मुद्दा होगा, सैयद जैनुल आबेदीन ने कहा कि राम मंदिर एक मुद्दा हो सकता है लेकिन इसे चुनाव से नहीं जोड़ा जा सकता। 

उन्होंने कहा कि, “सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही राम मंदिर का निर्माण हुआ। इसमें श्रेय लेने का कोई मतलब नहीं है। जनता इस बात को समझती है। जब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है तो इससे आहत होने का कोई मतलब नहीं है।'' साथ ही उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर बोलते हुए कहा कि, ''जब हमारा देश दो हिस्सों में बंटा तो लोग दुनिया में अलग-अलग जगहों पर जाकर बस गए। अब जब उन्हें वापस आना होगा तो वे कहां जाएंगे? वे अपने पुराने देश में ही आयेंगे। उन्हें नागरिकता देने के लिए ही यह कानून लाया गया है।”

हादसे का शिकार हुई शादी में जा रहे जीजा-साले की बाइक, दोनों की मौत

पंजाब में पहले केक खाने से हुई थी मासूम की मौत, अब चॉकलेट खाने से बिगड़ी 2 बच्चियों की तबीयत

'तेजी से फ़ैल रहा लव जिहाद, हमारे आसपास..', फैयाज ने चाक़ू घोंपकर किया कांग्रेस नेता की बेटी का क़त्ल, पिता ने की भावुक अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -