जम्मू-कश्मीर के लोगों की शिकायत अब डायरेक्ट पहुंचेगी दिल्ली दरबार
जम्मू-कश्मीर के लोगों की शिकायत अब डायरेक्ट पहुंचेगी दिल्ली दरबार
Share:

जम्मू: एलजी मनोज सिन्हा ने नागरिकों के मुद्दों का वक़्त पर निवारण करने के लिए राज्य के पूर्व में इंटीग्रेटेड शिकायत निवारण प्रणाली का अनावरण किया. इस प्रणाली के अंतर्गत व्यक्तियों की शिकायतों तथा अन्य मामलों की चौबीस घंटे निगरानी होगी. इस वेबसाइट को भारत सरकार के कम्प्लेन पोर्टल के साथ जोड़ा जाएगा. अब यहां के बाशिंदों की कम्प्लेन डायरेक्ट दिल्ली दरबार पहुंचेंगी. 

साथ-साथ इनका शीघ्र निपटारा भी होगा. शुक्रवार को श्रीनगर के राज भवन में रिपोटर्स से चर्चा में सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर इंटीग्रेटेड शिकायत निवारण तथा निगरानी प्रणाली को प्रथम बार सामने लाने का फैसला शुक्रवार को प्रदेश की प्रशासनिक परिषद (एसएसी) की बैठक में लिया गया. मनोज सिन्हा ने कहा कि हाल ही में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मिलने के पश्चात् पता चला कि एडमिनिस्ट्रेशन तथा शासन से समंधित अन्य डिपार्टमेंटों के अफसर लोगों के लिए उपलब्ध नहीं रहते हैं. इसलिए जेएंडके आईजीआरएमएस को आरम्भ करने का निर्णय लिया गया है.

साथ ही सिन्हा ने कहा कि जम्मू और कश्मीर कम्प्लेनो का यह पोर्टल भारत सरकार के शिकायत पोर्टल के साथ जोड़ा जाएगा. इस पायलट परियोजना का आरम्भ सबसे पूर्व श्रीनगर, जम्मू और रियासी शहर में आरम्भ हुई. दो अक्टूबर तक शेष शहरों में भी यह सुविधा प्राप्त होगी. वही एलजी ने बताया कि पोर्टल पर कम्प्लेनो का हर मिनट स्टेटस अपडेट होगा. अगर लोगों की शिकायतों को दूर करते हुए कोई देरी या कोताही होगी, तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. साथ ही अब सभी कार्यों में किसी भी तरह की गलती किये जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी.

बिहार चुनाव: नड्डा ने की सीएम नितीश से मुलाकात, सीट बंटवारे को लेकर हुई बात

केटीआर ने कहा- टीएसआरटीसी और मेट्रो सेवाओं को और अधिक कुशल बनाया जाएगा कुशल

तानाशाही : किम जोंग की आलोचना करने वाले 5 अधिकारियों को नार्थ कोरिया ने गोलियों से भूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -