केटीआर ने कहा- टीएसआरटीसी और मेट्रो सेवाओं को और अधिक कुशल बनाया जाएगा कुशल
केटीआर ने कहा- टीएसआरटीसी और मेट्रो सेवाओं को और अधिक कुशल बनाया जाएगा कुशल
Share:

लॉकडाउन की अवधि में हैदराबाद शहर में गहन विकास हुआ है और वर्तमान में भी काम जारी किया गया है। नगरीय प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने हाल ही में कहा था कि हैदराबाद शहर में 30,000 करोड़ रुपये की रणनीतिक सड़क विकास परियोजना (एसआरडीपी) के तहत 18 परियोजनाओं का प्रदर्शन किया गया है और 6000 रुपये की परियोजनाएं प्रगति के विभिन्न चरणों में हैं। मंत्री महोदय ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान यह बात कही और कहा कि सड़कों के चौड़ीकरण के लिए भूमि अधिग्रहण को गति दी जाएगी ताकि जंक्शनों पर यातायात को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि एसआरडीपी प्रोग्राम के तहत अब तक 9 फ्लाईओवर, 4 अंडरपास, 3 रोड ओवर ब्रिज, 1 ब्रिज और 1 केबल ब्रिज का काम पूरा हो चुका है।

उन्होंने सदन को बताया कि ली एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड को यातायात और प्रदूषण की समस्याओं की जांच का काम दिया गया और उन समस्याओं के निर्धारण के तरीके सुझाए गए। उन्होंने कहा, "उन्होंने 2 वर्ष से अधिक समय तक स्थिति का अध्ययन किया और एक व्यापक रिपोर्ट प्रस्तुत की। शेष परियोजनाओं को पूरा करने के लिए भूमि अधिग्रहण में देरी पर सवालों के जवाब देते हुए मंत्री महोदय ने कहा कि जीएचएमसी आयुक्त को विशेष कलेक्टर भूमि अधिग्रहण बनाया गया था क्योंकि राजधानी क्षेत्र में जिलों, हैदराबाद, संगरेड्डी, रंगारेड्डी और मेद्चल में फैला हुआ है।

उन्होंने कहा, हैदराबाद शहर पहले ही ग्रिडलॉक स्टेज पर पहुंच चुका है, जिसमें लाखों वाहन सड़क पर आ रहे हैं। इसलिए हम सड़कों को चौड़ा करने और नागरिकों को लियन अनुशासन पर शिक्षित करके यातायात की समस्या को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सड़कों पर पूर्वी वाहनों के आवागमन के लिए टीएसआरटीसी और मेट्रो सेवाओं को अधिक दक्ष बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। विधायक अरिकेपुडी गांधी, देवी रेड्डी सुधीर रेड्डी और अकबरुद्दीन ओवैसी ने चर्चा में हिस्सा लिया।

तानाशाही : किम जोंग की आलोचना करने वाले 5 अधिकारियों को नार्थ कोरिया ने गोलियों से भूना

उत्तराखंड: लॉकडाउन के बावजूद नहीं बंद रहेगा सचिवालय

पीएम मोदी ने कराया पौने दो लाख परिवारों का गृह प्रवेश, कहा- इस बार दिवाली कुछ और ही होगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -