अमिताभ बच्चन के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जानिए क्या है मामला?
अमिताभ बच्चन के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जानिए क्या है मामला?
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन को एक ऐड में 'ये दुकान पर नहीं मिलने वाला...', ये लाइन बोलना महंगा पड़ गया है. उनसे जवाब मांगा गया है, उनके खिलाफ मुकदमा तक दर्ज करवाया गया है. शिकायत में ये भी कहा गया है कि उन्होंने जनता से झूठ बोला है, उनके बीच भ्रम फैलाया है. इस ऐड की जमकर आलोचना की जा रही है. आइये आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल आरम्भ होने जा रही है. इस कारण कंपनी के कई विज्ञापन वायरल हो रहे हैं. इसी बीच कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर अमिताभ बच्चन का भी एक ऐड देखने को मिला, जहां वो कंपनी के ऑफर्स के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. मगर उनकी कही एक लाइन ने सभी को नाराज कर दिया. ऐड में अमिताभ बच्चन ने कहा है कि ये दुकान पर नहीं मिलने वाला है. इस बात पर CAIT (Confederation of All India Traders) ने कंपनी और अमिताभ बच्चन के खिलाफ CCPA (Central Consumer Protection Authority) में झूठा दावा करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है.

CAIT ने इस विज्ञापन को देश के छोटे कारोबारियों के खिलाफ बताया है. साथ ही विज्ञापन को वापस लेने की मांग भी की है. बताया गया है कि इस विज्ञापन के माध्यम से कंपनी और अमिताभ बच्चन दोनों ने ऑफलाइन दुकानदारों को नीचा दिखाने का प्रयास किया है. साथ ही जनता के बीच भ्रम पैदा करने की स्थिति पैदा की गई है. शिकायतकर्ताओं ने उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत गलत या भ्रामक विज्ञापन के लिए फ्लिपकार्ट पर सजा और अमिताभ बच्चन पर 10 लाख का जुर्माना लगाने की भी मांग की है. फ्लिपकार्ट ने इस मामले में भेजे गए मेल पर जवाब नहीं दिया. वहीं अब तक अमिताभ से कॉन्टैक्ट करने का प्रयास असफल रहा है.

वही CAIT के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने CCPA में दायर शिकायत में कहा है कि धारा 2(47) के तहत परिभाषा के मुताबिक, फ्लिपकार्ट ने अमिताभ बच्चन के जरिए मोबाइल कीमत के बारे में जनता को गुमराह किया है. इस विज्ञापन में बताया गया है कि फ्लिपकार्ट मोबाइल जिस दाम पर उपलब्ध करा सकती है, वह कोई ऑफलाइन कारोबारी नहीं दे सकता. इससे उन दुकानदारों की कमाई पर प्रभाव पड़ेगा. फ्लिपकार्ट अपनी कमाई करने के लिए उनके साथ गलत कर रहा है. ऑफलाइन दुकानों पर भी कई प्रकार के ऑफर्स तथा डिस्काउंट्स दिए जा रहे हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट ने यूट्यूब पर से इस ऐड को प्राइवेट कर लिया गया है. ये ऐड अब नजर नहीं आ रहा है. 

नितेश तिवारी की 'रामायण' में रणबीर कपूर निभाएंगे 'श्री राम' का किरदार, साउथ की ये एक्ट्रेस बनेंगी माता सीता

हादसे का शिकार हुई शाहरुख खान की को-स्टार गायत्री जोशी, सामने आया दर्दनाक VIDEO

बॉलीवुड में भेदभाव को लेकर आई शहनाज गिल की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -