राष्ट्रमंडल खेलों: 100 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल में पहुंचे तैराक श्रीहरि नटराज
राष्ट्रमंडल खेलों: 100 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल में पहुंचे तैराक श्रीहरि नटराज
Share:

इंडिया के युवा स्टार तैराक श्रीहरि नटराज ने शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों के 100 मीटर बैकस्ट्रोक आयोजन के सेमीफाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है। श्रीहरि ने हीट 4 में भाग लेते हुए 54.68 सेकंड के समय के साथ तीसरा स्थान हासिल करते हुए सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। 

इसी दौरानपुरुषों की 400 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी हीट 3 में कुशाग्र रावत अपना प्रभाव नहीं डाल सके। 22 साल के कुशाग्र ने 3:57:45 के साथ 8वां स्थान हासिल किया और होड़ से बाहर हो चुके है। पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई में इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए साजन प्रकाश ने अपनी हीट में 25.01 सेकंड के वक़्त के साथ 8वां स्थान भी अपने नाम कर लिया है। वह समग्र रूप से 24वें स्थान पर रहे और सेमीफाइनल से बाहर हो गये जहां सिफर् शीर्ष 16 ने स्थान बनाया है। 

बता दें कि इसके पहले भी ख़बरें आई थी कि शीर्ष इंडियन तैराक श्रीहरि नटराज शनिवार को यहां फिना शार्ट कोर्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’ निकाला लेकिन यह प्रदर्शन उन्हें 50 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल तक पहुंचाने के लिए इतना ही काफी नहीं था । उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में 24.40 सेकंड  का वक़्त निकाला जिससे वह हीट में कुल 26वें स्थान पर रहे। 20 वर्ष के नटराज हालांकि सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच सके क्योंकि इसमें शीर्ष 16 तैराक  ही भाग ले सकते है। यह नटराज का प्रतियोगिता में दूसरा ‘सर्वश्रेष्ठ भारतीय समय’ है।

राष्ट्रमंडल खेल में भारत ने पाक को इस गेम में दी करारी मात

सैफ अंडर-20 चैम्पियनशिप में भारत ने दी श्रीलंका को करारी मात

17 छक्कों और 10 चौकों की मदद से ठोक डाले 210 रन.., T20 में आया नया तूफानी बल्लेबाज़, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -