राष्ट्रमंडल खेल में भारत ने पाक को इस गेम में दी करारी मात
राष्ट्रमंडल खेल में भारत ने पाक को इस गेम में दी करारी मात
Share:

इंडिया के अनुभवी बैडमिंटन खिलाडिय़ों ने 22वें राष्ट्रमंडल खेलों के अपने पहले टीम मुकाबले में पाकिस्तान पर आसानी से 3-0 अजेय बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है। बी सुमित रेड्डी और माचिमांडा पोनप्पा की जोड़ी ने यहां के ‘राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र’ में मिश्रित युगल मुकाबले में मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दीकी पर 21-9, 21-12 से एकतरफा जीत के साथ इन खेलों में टीम का सफर शुरू कर चुके है।

बता दें कि मिश्रित जोड़ी की सफलता को किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में आगे बढ़ाते हुए मुराद अली को आसानी से 21-7,  21-12 से मात दे डाली है। इंडियन खिलाडिय़ों का दबदबा महिला एकल के मैच में भी जारी रहा जहां 2 बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधू को जिसके उपरांत महिला एकल मैच में महूर शहजाद को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। सिंधू ने 21-7, 21-6 से शानदार जीत भी अपने नाम कर लिया है।

बता दें कि कुछ समय पहले खबरें थी कि इंडिया रविवार को थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया के विरुद्ध खेलने वाला है। गत चैंपियन इंडोनेशिया इस टूर्नामेंट में अजेय भी रह चुकी है। इंडियन मेंस टीम इस टूर्नामेंट में मलेशिया और डेनमार्क को हराकर सभी को चौका चुकी है। इंडोनेशिया इस सीजन में अजेय रही है जबकि भारत ने चीनी ताइपे से हार का सामना करना पड़ गया है। इंडोनेशिया ने नॉकआउट चरण में जापान को मात दी तो इंडिया ने 5 बार के पूर्व चैंपियन मलेशिया और 2016 के विजेता डेनमार्क को मात दी है।

17 छक्कों और 10 चौकों की मदद से ठोक डाले 210 रन.., T20 में आया नया तूफानी बल्लेबाज़, Video

Ind Vs WI: केएल राहुल को इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने किया रेप्लस, विंडीज के खिलाफ खेलेगा T20

आखिर क्यों फार्मूला वन ड्राइवर Sebastian Vettel सत्र के आखिर में लेंगे संन्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -