इंदौर में अब चलेगी कॉमन स्कूल बसें,1 अप्रैल से शुरू होने की संभावना
इंदौर में अब चलेगी कॉमन स्कूल बसें,1 अप्रैल से शुरू होने की संभावना
Share:

इंदौर: शहर में सिटी बस और आई बस का संचालन करने वाला एआईसीटीएसएल प्रबंधन एक नया प्रयोग प्रारम्भ करने जा रहा है. जिसमें अब वह 1 अप्रैल से अन्नपूर्णा क्षेत्रों से विजय नगर तक कॉमन स्कूल बसें चलाएगा. वहीं, इन बसों में सभी स्कूल के बच्चे सवार हो सकेंगे. इस स्कूल बस के लिए टेंडर जारी हो गया हैं, जो आने वाले माह के पहले सप्ताह में खोले जाएंगे. यदि यह प्रयोग सफल रहा तो आने वाले शैक्षणिक सत्र से पूरे शहर में ऐसी कॉमन स्कूल बसें चलाई जाएंगी.

जानकारी के अनुसार एआईसीटीएसएल प्रबंधन ने इस सेवा को शरुआती तौर पर 10 बसों से करने का फैसला किया है, जिसमें किसी एक ऑपरेटर को इसका संचालन करने के लिए नियुक्त किया जाएगा. वहीं, एआईसीटीएसएल के पास मौजूद 10 बसों को नए प्रोजेक्ट के लिए सौंपा जाएगा. बसें सुप्रीम कोर्ट की सभी गाइड लाइन का पालन करेंगी. इन बसों में किसी प्रकार की ओवरलोडिंग नहीं होगी यह भी आश्वासन दिया है और न नियम किसी प्रकार का उल्लंघन होगा.

एआईसीटीएसएल के सीईओ संदीप सोनी ने कहा कि अभी हमने अन्नपूर्णा इलाके का चयन किया है. इस क्षेत्र के बच्चों को विजय नगर के स्कूलों में छोड़ा जाएगा. हम विजय नगर के स्कूलों से चर्चा कर ऐसे बच्चों की जानकारी निकल रहे है जो अन्नपूर्णा इलाके में रहते हैं. इसके पश्चात् पालकों से चर्चा की जाएगी. अभी बसों का किराया कितना रहेगा? यह तय नहीं किया गया है, परन्तु यह स्कूल से लिए जाने वाले किराए से कम ही होगा. यह बस चाणक्यपुरी, अन्नपूर्णा इलाके में रहने वाले बच्चे, जो विजय नगर के सिक्का, सत्यसाईं, गुजराती आदि स्कूल में पढ़ते हैं तो वे इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे. 

मल्टी-सिटी स्क्रीनिंग में फिल्म 'थप्पड़' को मिली सराहना

शिमला घूमने आई ब्रिटिश महिला को मिला यह अनोखा तोहफा

जानिये केसीसी बैंक के लोन खातों का विशेष ऑडिट होगा या नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -