बस्सी ने कहा उनके पास हैं कन्हैया के खिलाफ सबूत
बस्सी ने कहा उनके पास हैं कन्हैया के खिलाफ सबूत
Share:

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देशद्रोही नारेबाजी किए जाने का मामला इन दिनों सुर्खियों में है। इस मामले में पुलिस आरोपियों को पकड़ने में लगी है, तो दूसरी ओर पकड़े जाने वाले विद्यार्थी कन्हैया को निर्दोष बताते हुए दिल्ली पुलिस पर कई तरह के आारोप लगाए जा रहे हैं। आरोपों से घिरी दिल्ली पुलिस के कप्तान और कमिश्नर बीएस बस्सी बचाव की मुद्रा में हैं। उन्होंने कहा है कि छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार के विरूद्ध पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं।

बीएस बस्सी ने समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट आॅफ इंडिया के समाचार का खंडन कर दिया। दरअसल पीटीआई ने यह कहा था कि केंद्रीय गृहमंत्रालय ने कन्हैया के खिलाफ प्रकरण दायर करने को जल्दबाजी में उठाया गया कदम कहा हैं। समाचार में यह दर्शाया गया था कि कन्हैया ने देशद्रोही नारे नहीं लगाए थे। मगर इस मामले में बस्सी का कहना है कि कन्हैया के खिलाफ पुलिस को सबूत मिले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भी कमिश्नर बस्सी पहुंचे। कमिश्नर बस्सी ने प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर निकलने पर कहा कि कन्हैया के विरूद्ध उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। उनका कहना था कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। कमिश्नर बस्सी ने कहा कि किसी और की खबर के स्थान पर उन्हें पुलिस की बात पर विश्वास जताना चाहिए।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में भारत विरोधी नारेबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी जांच यह बता रही है कि प्रदर्शनकारियों में बाहर के लोगों ने भी प्रदर्शन किया था। हालांकि जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि इन लोगों ने किस उद्देश्य से नारेबाजी की थी। बस्सी ने कहा कि मैं जिसकी तलाश में रहता हूं उसकी बात नहीं करता हूॅं। उन्होंने खालिद को लेकर किसी तरह का जवाब नहीं दिया। कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा कि वे किसी भी तरह के पूर्वाग्रह के साथ कार्य नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से भेंट एट होम के लिए निमंत्रण देने के सिलसिले में हुई। भाजपा विधायक द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में जेएनयू छात्रों की पिटाई को लेकर उन्होंने कहा कि वे सबूत जुटा रहे हैं। इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -