गंदगी देख महिला कलेक्टर ने उठाया कचरा फिर लगाई दुकानदारों को फटकार
गंदगी देख महिला कलेक्टर ने उठाया कचरा फिर लगाई दुकानदारों को फटकार
Share:

पुष्कर : अजमेर की कलेक्टर डॉ. आरुषि ए. मलिक गंदगी से नफरत और सफाई को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही हैं। मामला है जब वो पुष्कर मेले की व्यवस्था देखने दौरे पर निकली थीं। हैरिटेज वॉक के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर को अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा। जगह-जगह गंदगी पड़ी मिली तो कलेक्टर ने अपने हाथों से ही सड़कों पर बिखरा कचरा उठाया, लेकिन उन्हें कचरा डालने के लिए कहीं कचरा पात्र नहीं दिखाई दिया। मेला स्थल पर हर जगह गंदगी देख खुद उसकी सफाई में लग गईं।

लेकिन उन्हें कचरा डालने के लिए कहीं कचरा पात्र नहीं दिखाई दिया। सफाई के बाद उन्होंने वहां के दुकानदारों को फटकार लगाई फिर ईओ को अभियान चलाकर सफाई कराने तथा गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों को आर्थिक दंड से दंडित करने के निर्देश दिए। बैठक को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि उनकी मंशा है कि तीर्थ नगरी पुष्कर जिले की सबसे क्लीन सिटी बने। इसके लिए उन्होंने पालिका प्रशासन के साथ-साथ कस्बे के सभी पार्षदों व नगरवासियों से सहयोग की अपेक्षा की। महिला कलेक्टर मलिक पहले भी अपने सफाई अभियान के कारण चर्चा बटोर चुकी हैं।

जब पूरे भारत में नेता और अभिनेता फोटो खिंचवाने के लिए दिखावे के सफाई अभियान में लगे थे तब कलेक्टर डॉ. आरुषि ए. मलिक अपने कर्मचारियों संग मिलकर ऐसी सफाई की थी कि उनका चेहरा भी काला हो गया था। उस समय उन्होंने पहले झाड़ू लगाया था फिर फावड़े कचरे को इक्कठा कर उसे डस्टबीन में डाला था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -