स्कूल की मान्यता मामले पर सीएम योगी की कार्रवाई, लखनऊ के BSA और तत्कालीन एडी बेसिक सस्पेंड
स्कूल की मान्यता मामले पर सीएम योगी की कार्रवाई, लखनऊ के BSA और तत्कालीन एडी बेसिक सस्पेंड
Share:

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने छात्रवृत्ति घोटाले के बाद स्कूल की मान्यता पर सख्त कार्रवाई करते हुए लखनऊ के BSS और तत्कालीन एडी बेसिक को भी निलंबित कर दिया है। बता दें कि यह मामला मैथोडिस्ट चर्च स्कूल से संबंधित है। इससे पहले छात्रवृत्ति घोटाले पर गुरुवार को एक रजिस्ट्रार को सस्पेंड करने के साथ तीन पर FIR दर्ज कराने का आदेश दिया गया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ के सेंटीनियल हायर सेकेंडरी स्कूल से संबंधित विवाद में बड़ी कार्रवाई की गई। योगी सरकार ने लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह, डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म सोसाइटीज एंड चिट्स लखनऊ मंडल विनय कुमार श्रीवास्तव और लखनऊ मंडल के तत्कालीन मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक पीएन सिंह पर निलंबन की कार्रवाई की है। पीएन सिंह अभी प्रयागराज के जिला विद्यालय निरीक्षक पद पर तैनात थे। 

बता दें कि, योगी सरकार द्वारा यह कार्रवाई लखनऊ के सेंटीनियल हायर सेकेण्ड्री स्कूल परिसर में अनियमित तौर पर मैथोडिस्ट चर्च स्कूल की मान्यता प्रदान किए जाने के मामले में की गई है। बेसिक शिक्षा के दोनों अधिकारियों के निलंबन का आदेश प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा दीपक कुमार ने जारी किया है। दोनों के विरुद्ध अनुशासनिक जांच मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक लखनऊ मंडल करेंगे। 

कानपुर हिंसा: दावत-ए-इस्लामी पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, शुरू हुई 'मदरसे' की जांच

पीएम मोदी ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के. कामराज को उनकी जयंती पर याद किया

हामिद अंसारी ने ही PAK पत्रकार से करवाई 'भारत' की जासूसी ? सरकार से जांच की मांग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -