अब अपराधियों पर ऐसे नकेल कसेगी यूपी पुलिस, सीएम योगी ने दिए निर्देश
अब अपराधियों पर ऐसे नकेल कसेगी यूपी पुलिस, सीएम योगी ने दिए निर्देश
Share:

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मुरादाबाद जिले में कानून व्यवस्था को लेकर की गई समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि प्रत्येक पुलिस स्टेशन को अपने क्षेत्र के शीर्ष 10 अपराधियों की लिस्ट तैयार करनी चाहिए. उन पर मुकदमा चलाने और निर्धारित समय सीमा के अंदर सजा दिलवाने की दिशा में भी सक्रियता से कार्य करना चाहिए. 

सीएम योगी ने कहा कि जनता पुलिस पर विश्वास करना तब शुरू करती है, जब एक अपराधी पर मुकदमा चलाया जाता है. इसलिए, पुलिस को न सिर्फ अपराधियों पर मुकदमा चलाना चाहिए, बल्कि उनकी सजा को भी सार्वजनिक करना चाहिए. सीएम योगी ने मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, संभल और अमरोहा में विकास और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान कहा है कि अधिकारियों को अपराधियों की निगरानी और स्क्रीनिंग में सुधार के तकनीक को उन्नयन करने का आदेश दिया है.

सीएम योगी ने कहा है कि अपराधियों को अपराध करने से रोकने के लिए बेहतर तकनीक का इस्तेमाल करें. किसी भी अपराधी द्वारा किए जा रहे अपराध की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है. उसकी पहचान करें, आपराधिक गतिविधि को विफल करें. सीएम योगी ने कहा कि यूपी में अपराध दर को हमें अपने न्यूनतम स्तर पर लाने की जरुरत है, इसके लिए हमें फुट पेट्रोलिंग बढ़ानी चाहिए. 

बंगाल के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान, क्या ममता बचा पाएंगी अपना गढ़ ?

कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री इस्तीफा दें, ताकि राहुल गाँधी को आज़ादी मिले - बाजवा

उत्तर कोरिया के दौरे पर पहुंचे डोनाल्ड ट्रम्प, किम जोंग उन से करेंगे चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -