अपराध पर क्यों नहीं लग रही लगाम ? CM योगी ने लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर को हटाया
अपराध पर क्यों नहीं लग रही लगाम ? CM योगी ने लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर को हटाया
Share:

लखनऊ: कानपुर में अपराध के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय कुमार मीणा को हटा दिया गया है। इसके अलावा लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। सोमवार सुबह योगी सरकार ने 7 सीनियर IPS अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। दोनों जगह के पुलिस आयुक्तों को हटाकर योगी सरकार ने बड़ा संदेश देने का काम किया है। 

कानपुर और लखनऊ से हटाए गए दोनों पुलिस आयुक्त फिलहाल वेटिंग में डाल दिए गए हैं। ADG अभिसूचना रहे एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है, जबकि ADG पुलिस हेडक्वार्टर रहे बीपी जोगदंड को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। लखनऊ पुलिस आयुक्त रहे डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस कमिश्नर रहे विजय कुमार मीणा को ADG हेडक्वार्टर बनाते हुए वेटिंग में डाल दिया गया है। इसके साथ ही डीजी होमगार्ड्स रहे विजय कुमार को डीजी CBCID बनाया गया है। वहीं डीजी CBCID रहे गोपाल लाल मीणा को डीजी कोऑपरेटिव सेल का प्रभार सौंपा गया है।

इसके अलावा डीजी लॉजिस्टक रहे विजय कुमार मौर्य को DG होमगार्ड्स के साथ ही डीजी लॉजिस्टक का प्रभार दिया गया है। कानपुर और लखनऊ पुलिस कमिश्नर को हटाकर CM योगी आदित्यनाथ ने अपराध पर लगाम नहीं लगा पा रहे बड़े अफसरों को कड़ा संदेश दिया है। बता दें कि हाल के दिनों में कानपुर में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है।

मंकीपॉक्स के लिए गठित हुआ टास्क फोर्स, नीति आयोग के अध्यक्ष वीके पॉल संभालेंगे कमान

आतंक समर्थकों को क्यों पनाह देता है देवबंद का मदरसा ? NIA ने फिर एक को पकड़ा

हरियाणा के विधायकों को धमकियाँ देने के मामले में 6 गिरफ्तार, पाकिस्तानी लिंक उजागर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -