मंकीपॉक्स के लिए गठित हुआ टास्क फोर्स, नीति आयोग के अध्यक्ष वीके पॉल संभालेंगे कमान
मंकीपॉक्स के लिए गठित हुआ टास्क फोर्स, नीति आयोग के अध्यक्ष वीके पॉल संभालेंगे कमान
Share:

नई दिल्ली: देश दुनिया में मंकीपॉक्स (Monkeypox) बीमारी को लेकर बहुत डरावना माहौल देखने को मिल रहा है। भारत में भी इसको लेकर हड़कंप तब मचा, जब यहां भी मंकीपॉक्स का केस मिला। भारत में अभी तक कुल 4 केस दर्ज किए जा चुके हैं। इसी बीच केंद्र सरकार ने देश में मंकीपॉक्स के मामलों की निगरानी के लिए टास्क फोर्स गठित कर दिया है। टीम की अगुवाई नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल करेंगे और सदस्यों में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, फार्मा और बायोटेक के सचिव शामिल होंगे।

दरअसल, मंकीपॉक्स के खतरों के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने इससे निपटने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन करने का निर्णय लिया है। यह टास्क फोर्स जांच सुविधाओं के विस्तार से लेकर टीका तैयार करने तक में सरकार को दिशा-निर्देश देगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंकीपॉक्स से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने और मंकीपाक्स का प्रसार रोकने के लिए एक हाई लेवल मीटिंग हुई थी। इसी दौरान इस टास्क फोर्स का फैसला लिया गया था।

जानकारी के अनुसार, रविवार देर शाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इस टास्क फोर्स में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के अलावा बायोटेक्नोलॉजी विभाग के सचिव और फार्मा से संबंधित शीर्ष अधिकारी भी सदस्य के रूप में मौजूद रहेंगे। 

आतंक समर्थकों को क्यों पनाह देता है देवबंद का मदरसा ? NIA ने फिर एक को पकड़ा

हरियाणा के विधायकों को धमकियाँ देने के मामले में 6 गिरफ्तार, पाकिस्तानी लिंक उजागर

फिर से कोरोना की चपेट में आए जो बाइडेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -