सीएम योगी के अजीज थे केबी सिंह, अब बेटे ने की आत्महत्या
सीएम योगी के अजीज थे केबी सिंह, अब बेटे ने की आत्महत्या
Share:

लखनऊ: हर दिन एक के बाद एक बढ़ रही घटनाओ के मामले से इस वर्तमान युग में हर कोई परेशान हो गया है. हर रोज कही न कही से ऐसी खबर सामने आ ही जाति है. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बीते रविवार यानी 1 मार्च 2020 को शहर के एक बड़ें ईंट भट्ठा कारोबारी दीनदयाल सिंह उर्फ दीनू (43) ने तरंग क्रॉसिंग के पास ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी. दीनदयाल के पिता केबी सिंह बड़े कारोबारी थे. बीते दिसंबर में उनकी मौत के बाद ईंट व्यवसाय को दीनदयाल ने संभाला था. केबी सिंह जनसंघ के कार्यकर्ता और ईंट निर्माता समिति के अध्यक्ष भी थे. उनकी प्रसिद्धि का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके निधन की सूचना पाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रद्धांजलि देने उनके घर गए थे. दीनदयाल सिंह के पिता केबी सिंह की मौत दिसंबर 2019 में बीमारी से हो गई थी. उनके आवास पर पांच जनवरी को पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया था.

6 भाइयों में 5वें नंबर पर थे दीनू: अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता लगाया गया है कि दीनदयाल छह भाइयों में 5वें नंबर पर थे. उनके बड़े भाई अर्जुन सिंह, गेंदा सिंह और छोटे भाई जितेंद्र सिंह हुमायूंपुर स्थित मकान पर रहते हैं. वे कपड़े का व्यापार करते हैं. चौथे नंबर के भाई घनश्याम सिंह सूरजकुंड में मकान बनवाकर रहते हैं. तीसरे नंबर के भाई अशोक सिंह उर्फ  काली हुमायूंपुर उत्तरी स्थित गोकुल अपार्टमेंट में रहते हैं.

विवाद होने पर दीनदयाल को पिता ने नए मकान में कर दिया था शिफ्ट:  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पिता केबी सिंह ने जिंदा रहते ही बेटों के बीच संपत्तियों का बंटवारा कर दिया था. लेकिन दीनदयाल को भट्ठे की देखभाल की जिम्मेदारी दी गई थी और उनके साथ ही काली भी काम संभालते थे. दोनों भाइयों के बीच विवाद था. दोनों गोकुल अपार्टमेंट में रहते थे. दोनों के बीच बढ़ते विवाद को देखते हुए पिता ने गोरखनाथ के राजेंद्रनगर में एक मकान लिया था और दीनदयाल को परिवार सहित वहां पर भेज दिया था. मगर इसके बाद भी विवाद खत्म नहीं हुआ था.

कपिल मिश्रा को Y ग्रेड सुरक्षा पर दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बात

'कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने में आती है बू', पीएम मोदी का मनमोहन पर तंज

संसद भवन में भाजपा सांसद की कार टकराई, वीडियों हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -