यहां स्थापित होगी विश्व की सबसे ऊँची श्री राम प्रतिमा, जानिए इसकी खासियत

यहां स्थापित होगी विश्व की सबसे ऊँची श्री राम प्रतिमा, जानिए इसकी खासियत

लखनऊ: अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम जी की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति लगेगी। इस मूर्ति की ऊंचाई 200 से लेकर 251 मीटर तक हो सकती है। अयोध्या में सरयू के किनारे सटी 100 हेक्टेअर भूमि पर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इस संबंध में सोमवार (22 जुलाई) को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हाई पावर समिति की बैठक की गई।

इस बैठक में उपमुख्यमंत्री डॉ। दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव अनूपचंद्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी समेत कई विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरयू के तट पर 100 हेक्टेअर भूमि पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा स्थापित करने के कार्य को तेजी के साथ आरंभ कर दिया जाए। 

सीएम योगी ने कहा है कि भगवान श्रीराम की मूर्ति के साथ ही अयोध्या के समग्र विकास के लिए पूरी योजना तैयार होनी चाहिए। इसमें भगवान श्रीराम पर आधारित डिजिटल म्यूजियम, इंटरप्रेटेशन सेंटर, लाइब्रेरी, पार्किंग, फूड प्लाजा, लैंडस्केपिंग के अलावा पर्यटकों के बुनियादी सुविधाओं का भी इंतज़ाम किया जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को समय समय प्रगति रिपोर्ट देते रहने के लिए कहा है।

महान क्रन्तिकारी शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, किया ट्वीट

जब्त होगी विजय माल्या की संपत्ति, भारतीय बैंकों ने ब्रिटिश कोर्ट में ठोंका केस

इमरान ने ट्रम्प के सामने फिर अलापा कश्मीर राग, आतंकवाद के नाम पर हो गई बोलती बंद