सीएम योगी का बड़ा ऐलान - अब यूपी में सिर्फ संडे को होगा लॉकडाउन, बंद रहेंगे बाज़ार
सीएम योगी का बड़ा ऐलान - अब यूपी में सिर्फ संडे को होगा लॉकडाउन, बंद रहेंगे बाज़ार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अनलॉक-4 की स्थितियों की समीक्षा करते हुए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब शनिवार और रविवार की जगह केवल रविवार को प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। सीएम योगी ने कहा कि बाजार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खुले रहेंगे। राज्य में बाजारों की साप्ताहिक बंदी केवल रविवार के दिन रहेगी। मंगलवार को लखनऊ में हुई हाई लेवल मीटिंग के बाद सीएम योगी ने यह फैसला लिया है।

सरकार के इस फैसले के बाद सप्ताह में 6 दिन लोगों को बाहर निकलने की अनुमति होगी। हालांकि रविवार के दिन लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सीएम योगी ने इस संबंध में अधिकारियों को तमाम व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इससे पहले सरकार की तरफ से मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को प्रदेश में अनलॉक-4 के दिशानिर्देश जारी किए थे। नई नियमावली के तहत 21 सितंबर से राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों में 100 लोगों की सहभागिता की अनुमति दे दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश में मेट्रो रेल के संचालन और ऑनलाइन एजुकेशन के लिए टीचर्स को स्कूल बुलाने के नियम भी बनाए गए हैं।

सरकार के फैसले के मुताबिक, शैक्षिक संस्थानों को अनलॉक-4 में कई रियायत देने का फैसला किया गया है। सरकार ने आदेश में कहा है कि तमाम स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक संस्थान और कोचिंग छात्रों और सामान्य शैक्षणिक कार्य के लिए 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। हालांकि 21 सितंबर से स्कूलों में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को ऑनलाइन एजुकेशन के लिए स्कूल बुलाया जा सकेगा। इसके लिए एक SOP का पालन करना होगा, जिसे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किया जाएगा।

प्रणब मुखर्जी के निधन पर इस देश ने भी किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान, झुका रहेगा झंडा

बिहार चुनाव: राजद का एक और विधायक JDU में हुआ भर्ती, अब तक 7 MLA छोड़ चुके हैं पार्टी

विधानसभा चुनाव: बिहार की सियासत में 'ओवैसी' का बड़ा कदम, 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -