प्रणब मुखर्जी के निधन पर इस देश ने भी किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान, झुका रहेगा झंडा
प्रणब मुखर्जी के निधन पर इस देश ने भी किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान, झुका रहेगा झंडा
Share:

नई दिल्ली: भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के देहांत के बाद देश में 7 दिन का राजकीय शोक का ऐलान किया गया है. उनका अंतिम संस्कार आज मंगलवार को दिल्ली में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति तोपों की सलामी भी दी गई।  इस बीच बांग्लादेश ने भी उनके निधन पर अपने यहां राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है और प्रणब मुखर्जी के सम्मान में बांग्लादेश का आधा झंडा झुका रहेगा.

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को देहांत हो गया था. उनका आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था. वह 84 साल के थे. प्रणब मुखर्जी देश के 13वें राष्ट्रपति थे और वह बीते काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश ने भी प्रणब मुखर्जी के देहांत पर गहरा शोक जाहिर किया है. पूर्व राष्ट्रपति के सम्मान में बांग्लादेश ने राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है और बुधवार को बांग्लादेश के सभी सरकारी दफ्तरों पर लगे झंडे आधे झुके रहेंगे.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के देहांत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी सहित देशभर के कई नेताओं ने गहरा शोक जाहिर किया है. पीएम मोदी ने प्रणब मुखर्जी के साथ अपनी तस्वीरें ट्वीट करते हुए उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम मोदी ने उनसे मिली सलाहों को यादगार बताया.

यह है दुनिया की सबसे महंगी भेड़, कहलाती है डबल डायमंड

टेस्ला के एलन मस्क बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

WHO ने फिर चेताया- कोरोना को काबू किए बिना सोसाइटी खोलना मतलब त्रासदी को न्योता देना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -