जल्द ही आगरा और कानपुर में दौड़ेगी मेट्रो, केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी
जल्द ही आगरा और कानपुर में दौड़ेगी मेट्रो, केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्रि परिषद द्वारा कानपुर और आगरा की मेट्रो रेल प्रोजेक्ट्स को अनुमति देने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों और विशेष तौर पर आगरा तथा कानपुर की आवाम को बधाई देते हुए कहा है कि पीएम मोदी ने प्रदेश के इन दो महत्वपूर्ण महानगरों को बड़ी सौगात दी है.

भारत सरकार की पहल के बाद, यू ट्यूब से हटाए गए पायलट अभिनंदन के वीडियो

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मेट्रो परियोजनाओं के क्रियान्वयन से आगरा व कानपुर की आवाम को भी विश्वस्तरीय आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी. सीएम योगी ने कहा है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश के विकास संबंधी प्रदेश सरकार के प्रयत्नों को निरंतर गति मिल रही है. आपको बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने गुरुवार को कानपुर और आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी है. पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हुई कैबिनेट की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया. सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के तहत आईआईटी से नौबस्ता तक 23.785 किलोमीटर तक के कोरिडोर का निर्माण किया जाएगा. 

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

इस कॉरिडोर के कुछ हिस्से भूमिगत और कुछ हिस्से जमीन से ऊपर होंगे.  कानपुर मेट्रो के 22 स्टेशन होंगे, जिसमें 14 स्टेशन जमीन के अंदर होंगे और 8 स्टेशन जमीन से ऊपर होंगे. इस प्रोजेक्ट पर 11,076.48 करोड़ रुपए की लागत आएगी. वहीं, आगरा प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत 8,379.62 करोड़ रुपए आएगी.

खबरें और भी:-

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -