CM योगी का जन्मदिन, अयोध्‍या में बन रहा 51 क्वि‍ंटल का खास लड्डू
CM योगी का जन्मदिन, अयोध्‍या में बन रहा 51 क्वि‍ंटल का खास लड्डू
Share:

अयोध्या: रामनगरी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्म की 50वीं वर्षगांठ को पूरे धूमधाम से मनाने की व्यापक तैयारी की गई हैं। जी दरअसल यहाँ के कैसरगंज के सांसद एवं कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषणशरण सि‍ंह ने सरयू तट स्थित रामकथा पार्क और आसपास पांच लाख लोगों के साथ मुख्यमंत्री का जन्मोत्सव मनाने की घोषणा की है। केवल यही नहीं बल्कि इस अवसर के लिए रामकथा पार्क में 51 क्वि‍ंटल का विशाल लड्डू भी आकर्षण का केंद्र है। आप सभी को बता दें कि सांसद रामनगरी के सैकड़ों साधु-संतों सहित समर्थकों को लेकर रामलला एवं बजरंगबली का दर्शन करने के लिए रामकथा पार्क से निकलेंगे।

जी हाँ और इस बीच सांसद के निजी हेलीकाप्टर से रामलला के दर्शनार्थियों पर रामकथा पार्क से हनुमानगढ़ी तक पुष्पवर्षा की जाएगी। आप सभी को बता दें कि उत्सव के व्यवस्थापक महेंद्र त्रिपाठी के अनुसार इससे पूर्व रामकथा पार्क में 108 वेदपाठी ब्रह्मचारी स्वस्तिवाचन के साथ मुख्यमंत्री के जन्मोत्सव का आरंभ करेंगे। ऐसे में जहां एक ओर स्थानीय संतों के शीर्ष प्रतिनिधि रामवल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमारदास रामलला का भोग लेकर रामजन्मभूमि की ओर प्रस्थान करेंगे। वहीं विशाल लड्डू रामकथा पार्क से ही भगवान को अर्पित करने के बाद विशाल जन समुदाय में वितरित किया जाएगा।

बताया जा रहा है इस मौके पर आस-पास के क्षेत्र के कई विधायक भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा रविदास मंदिर और विश्व हि‍ंदू महासंघ के संयोजन में ग्राम कुसमाहा स्थित काली माता मंदिर पर भी मुख्यमंत्री का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। आपको बता दें कि विधायक वेदप्रकाश गुप्त के संयोजन में रविवार को सुबह नौ बजे से रविदास मंदिर में मुख्यमंत्री का जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

जी दरअसल विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री समरसता के पर्याय हैं और इसी भावना के अनुरूप उनका जन्मोत्सव रविदास मंदिर में मनाया जा रहा है। इसी के साथ विश्व हिंदू महासंघ के संयोजन में ग्राम कुसमाहा स्थित काली माता मंदिर पर भी मुख्यमंत्री का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। यह जानकारी महासंघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने दी। नौ जून को प्रस्तावित इस उत्सव के मुख्य अतिथि महासंघ के प्रदेश मंत्री शैलेंद्र प्रताप सिंह होंगे।

PM मोदी से लेकर मायावती तक ने दी CM योगी को जन्मदिन की बधाई

गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह में होंगे शामिल

CM योगी का जन्मदिन मनाने के लिए वाराणसी में हुई विशेष आरती, बुलडोजर की भी हुई पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -