PM मोदी से लेकर मायावती तक ने दी CM योगी को जन्मदिन की बधाई
PM मोदी से लेकर मायावती तक ने दी CM योगी को जन्मदिन की बधाई
Share:

लखनऊ: आज रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 50वां जन्मदिन है। जी हाँ और इस मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने उन्हें बधाई देते हुए उनकी दीर्घायु की कामना की है। जी दरअसल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना।'' वहीँ उनके अलावा राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा है- 'नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में पूरी शक्ति और युक्ति से जुटे मुख्यमंत्री @myogiadityanath जी को जन्मदिवस की अनंत शुभकामनाएँ। प्रदेश की जनता के कल्याण और विकास के लिए वे समर्पित भाव से निरंतर परिश्रम कर रहे हैं। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे और दीर्घायु करे।'

इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए लिखा है- 'Birthday greetings to UP’s dynamic Chief Minister @myogiadityanath Ji। Under his able leadership, the state has scaled new heights of progress। He has ensured pro-people governance to the people of the state। Praying for his long and healthy life in service of the people।' वहीँ उनके अलावा अन्य कई लोगों ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी है। आपको बता दें कि उत्‍तराखंड के पंचुर के योगी आदित्‍यनाथ (तब अजय सिंह के नाम से जाने जाते थे) बताते हैं कि योगी बचपन से ही बहुत कुशाग्र और कर्मठ स्‍वभाव के थे।

जी हाँ और बाल्‍यकाल में ही उनका मन ज्ञान-विज्ञान के जटिल प्रश्‍नों को हर करने के साथ-साथ अध्‍यात्‍म की ओर भी झुकने लगा था। उत्‍तराखंड के पंचुर में अपने भाई-बहनों के साथ योगी आदित्‍यनाथ। वहीँ अपनी माता-पिता की सात संतानों में तीन बड़ी बहनों और एक बड़े भाई के बाद योगी आदित्‍यनाथ पांचवें थे और उनसे छोटे दो भाई हैं। योगी आदित्‍यनाथ ने गढ़वाल विश्विद्यालय से गणित में बीएससी किया है। योगी आदित्यनाथ का नाम लोकसभा में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के सांसदों की सूची में भी शामिल है। जी हाँ और गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत अवेद्यनाथ ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी घोषित किया।

साल 1998 में वह पहली बार सांसद चुने गए। बहुत कम लोग जानते हैं योगी आदित्यनाथ जब 12वीं लोकसभा में सांसद बनकर पहुंचे तब उनकी उम्र मात्र 26 साल थी और इसके बाद आदित्यनाथ 1999, 2004, 2009 और 2014 में भी लगातार सांसद चुने जाते रहे। अब आज वह UP को बुलंदी पर पहुंचाने वाले CM के रूप में जाने जाते हैं।

CM योगी का जन्मदिन मनाने के लिए वाराणसी में हुई विशेष आरती, बुलडोजर की भी हुई पूजा

CM योगी ने लगाया 'उम्र' का अर्धशतक, इस 'व्हाट्सएप नंबर' पर आप भी दे सकते हैं जन्मदिन की बधाई

कानपूर हिंसा: 3 FIR-35 गिरफ्तार-1000 अज्ञात, अब चलेगा बुलडोजर और होगा बड़ा धमाका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -