मुंबई: CM का आदेश- 'जर्जर इमारतों में रहने वालों को तुरंत कहीं और शिफ्ट करें'
मुंबई: CM का आदेश- 'जर्जर इमारतों में रहने वालों को तुरंत कहीं और शिफ्ट करें'
Share:

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के आपात व्यवस्था से संबंधित विभागों के अधिकारियों को नए आदेश दिए है। जी दरअसल बीते रविवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ अहम मीटिंग की। इस दौरान मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने मुंबई में बारिश की स्थिति का जायजा लिया। वहीँ उन्होंने यह आदेश दिया कि अब आगे की बारिश की स्थिति को देखते हुए रेस्क्यू टीम स्पॉट पर रखी जाए। इसके अलावा अत्यधित जर्जर और जोखिम वाली इमारतों, पहाड़ियों के नीचे बसे इलाकों में रहने वालों को तुरंत कहीं और ले जाकर शिफ्ट किया जाए।

इस दौरान बैठक में मुंबई महापालिका आयुक्त, पालिका अधिकारी, राज्य के मुख्य सचिव, मौसम विभाग के अधिकारी और रेलवे अधिकारी शामिल रहे। आप सभी को बता दें कि मुंबई महापालिका के नियंत्रण में आने वाले क्षेत्रों में शनिवार (18 जुलाई) की रात से बरसात ने जोर पकड़ा है। यहाँ अत्यधिक बारिश के चलते अनेक ठिकानों पर पानी जमा हो गया जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहाँ अधिक बारिश के चलते चेंबूर के वाशीनाका इलाके में भारत नगर की झुग्गियों के ऊपर भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) की बाउंड्री वॉल का एक हिस्सा ढह गया।

आपको बता दें कि इस दीवार के ढहने से मलबे के नीचे दबकर अब तक 19 लोगों की मौत हो गई। वहीँ रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है। इसके अलावा विक्रोली में भी एक ऐसी ही घटना हुई। यहाँ घरों के बीचे पहाड़ी होने के चलते लैंडस्लाइड हुआ और एक बड़ी सी चट्टान गिरने से घर ढह गए। इस हादसे से 7 लोगों की मौत हो गई। ठीक इसी तरह भांडुप में भी दीवार गिरने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई। बीते रविवार को हुई इन तीनों घटनाओं में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीँ बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे ने मुंबई शहर में रेस्क्यू टीम को ऐसे जोखिम वाले स्पॉट पर रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा जोखिम भरी और जर्जर इमारतों और पहाड़ियों के नीचे बस्तियों को खाली करवा कर वहां रहने वाले लोगों को बारिश में कहीं और ले जाकर शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

बांग्लादेश में कोरोना ने ढाया अपना कहर, अब तक संक्रमण का आंकड़ा 1.1 मिलियन के हुआ पार

अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए क्या है आज के रेट

MP By-Election: 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -