MP By-Election: 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां शुरू

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर नियंत्रण में आ चुकी है। ऐसे में चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि इसमें 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना बाकी है। ऐसे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने खंडवा-बुरहानपुर लोकसभा क्षेत्र, निवाड़ी, सतना और आलीरापुर जिला कलेक्टरों को लेटर लिखकर कहा है, '3 साल से एक ही जगह जमे अधिकारियों को हटाया जाए।'

अब इस दौरान चुनाव आयोग के तैयारी शुरू होते ही बीजेपी और कांग्रेस भी एक्शन में नजर आ रही है। जी दरअसल दमोह उपचुनाव के बाद एक बार फिर से कांग्रेस-बीजेपी की आमने-सामने की लड़ाई होने वाली है। आपको बता दें कि दमोह उपचुनाव जीतने के बाद कांग्रेस में ख़ुशी की लहर है और दूसरी तरफ बीजेपी इस हार से उबरकर 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीट जीतने के लिए चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आज यानी सोमवार से गुरुवार तक भोपाल में लगातार पार्टी बैठकें करने वाले हैं।

उनके अलावा CM शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी क्षेत्रों के दौरे करने शुरू कर दिए हैं। आपको यह भी बता दें कि खंडवा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद यह लोकसभा सीट खाली चल रही है। बीते समय में कोरोना काल के दौरान निर्वाचन आयोग ने खंडवा लोकसभा का उपचुनाव टाल दिया था, लेकिन इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस के कारण निवाड़ी से कांग्रेंस विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह, जोबट से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया और रैगांव से बीजेपी विधायक जुगल किशोर बागरी का निधन हो गया। ऐसे में अब लोकसभा के साथ इन 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारी तैयारियां शुरू हो गई हैं।

MP-महाराष्ट्र सीमा पर हुआ भीषण सड़क हादसा, CM शिवराज ने जताया दुःख

सऊदी सरकार हज के दौरान महामारी को नियंत्रित करने के लिए जारी करेगी सूचना

खतरों के खिलाडी 11: किस करने का टास्क सुनकर उड़े श्वेता तिवारी के होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -