अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए क्या है आज के रेट
अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए क्या है आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से आज दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल के भाव नहीं बढ़ाए गए हैं। बीते शनिवार को डीजल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ था, जबकि पेट्रोल का भाव 29 से 30 पैसे तक बढ़ा था।  आज भी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये, वहीं डीजल का भाव 89.87 रुपये प्रति लीटर है। मायानगरी मुंबई में पेट्रोल का भाव 107.83  रुपये और डीजल का 97.45 रुपये प्रति लीटर है। 

बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 102.08 रुपये, जबकि डीजल की कीमत 93.02 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है, यहां पेट्रोल 102.49 रुपये लीटर है तो डीजल 94.39 रुपये लीटर है। मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच चुकी है। इसके साथ ही महानगरों में मुंबई, हैदराबाद और बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े के पार पहुंच चुका है। बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमत आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर सेंड करना होगा। प्रत्येक शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको IOCL की वेबसाइट से मिल जाएगा।

बता दें कि रोज़ाना सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम तक़रीबन दोगुना हो जाता है।

आरबीआई ने कहा- "मौद्रिक संचरण में कई कारक अभी भी इसमें बाधा..."

विदेशी निवेशकों ने जुलाई में अब तक भारतीय बाजारों से निकाले 4,515 करोड़ रुपये

एएआर ने कहा - "ज्वैलर्स केवल सेकेंड-हैंड ज्वैलरी के पुनर्विक्रय पर अर्जित मार्जिन..."
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -