चुनाव से पहले CM शिवराज का एक और बड़ा दांव, लॉन्च की एक और योजना
चुनाव से पहले CM शिवराज का एक और बड़ा दांव, लॉन्च की एक और योजना
Share:

भोपाल: बुधवार के दिन मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान राजधानी भोपाल में स्थित कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल पहुंचे थे। यहां उन्होंने 'मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना' को लॉन्च किया। इस के चलते सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में कुछ दिनों के लिए कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी। इस के चलते हमारे द्वारा किसानों के भले के लिए आरम्भ की गई योजना को उन्होंने बंद कर दिया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित करते हुए कहा, 'एक बार फिर हम उस योजना की शुरुआत कर रहे हैं। किसान सिर्फ अन्नदाता नहीं बल्कि हमारे प्राणदाता भी हैं। प्रदेश के किसानों के प्रयासों, परिश्रम की वजह से प्रदेश ने कृषि के क्षेत्र में नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं।'

इसके चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना' का आरम्भ किया तथा कहा कि इस योजना के जरिए न सिर्फ किसानों के खेत तक बिजली तथा पानी पहुंचेगी। बल्कि किसान भी इससे समृद्ध होंगे। किसानों की समृद्धि से मध्य प्रदेश की उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा, 'हमारा प्रयास और संकल्प है कि हर किसान खुशहाल और समृद्ध रहे। कई जगहों पर कम बारिश की वजह से फसलों का नुकसान हुआ है। इसके लिए सर्वे के आदेश दे दिए गए हैं। यदि हानि हुई है तो इसकी भरपाई की जाएगी।' बता दें कि मुख्यमंत्री ने यहां 'मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना' के तहत हरदा जिले के किसानों का ऑनलाइन फॉर्म भरवाकर योजना का औपचारिक शुभारंभ किया। 

वही इसके चलते अपने संबोधन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में हमने बिजली का उत्पादन बढ़ाकर 29000 मेगावॉट किया है। हमारी सरकार ने किसानों को शून्य फीसदी ब्याज पर किसानों को ऋण उपलब्ध कराने का काम किया है। बता दें कि मध्य प्रदेश में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में भोपाल में संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार खेती में उपयोह करने के लिए बिजली की आपूर्ति के लिए नए ट्रांसफॉर्मर लगाएगी। इसके चलते उन्होंने कहा, प्रदेश की हमारी सरकार ने अबतक 47 लाख हेक्टेयर में सिंचाई का इंतजाम किया जो कि पिछली सरकारों से कहीं अधिक है। 

'फंदे पर लटका पति, पत्नी और बच्चों के मुंह से निकल रहा था झाग', उज्जैन में 4 शवों के मिलने से मचा हड़कंप

CM शिवराज ने किया आदि शंकराचार्य की 108 फीट की प्रतिमा का अनावरण, अद्वैतलोक की रखी आधारशिला

संजय गांधी अस्पताल पर लटका ताला, लापरवाई के कारण मरीज की मौत के बाद लिया गया फैसला !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -