CM शिवराज ने देशवासियों को दी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की शुभकामनाएं

Feb 28 2021 02:30 PM
CM शिवराज ने देशवासियों को दी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की शुभकामनाएं

भोपाल: आप सभी जानते ही होंगे हर साल आज यानि 28 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया जाता है। जी दरअसल 28 फरवरी 1928 को ही महान वैज्ञानिक सीवी रमन ने अपने मशहूर रमन प्रभाव की खोज की थी। अब आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक ट्वीट किया है और उसी ट्वीट के माध्यम से उन्होंने सभी लोगों को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की बधाई दी है।

 

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है- 'सभी नागरिकों को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की बधाई देता हूं, भारत के महान वैज्ञानिक डॉ। सी वी रमन द्वारा विज्ञान के क्षेत्र में किये गये खोज के लिये मनाये जाने वाले विज्ञान दिवस पर आइये हम सभी मिलकर महान वैज्ञानिक की उपलब्धियों का स्मरण करें।' वहीं उनके अलावा मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर सभी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की बधाई दी है। उन्होंने कहा है, 'महान भारतीय वैज्ञानिक डाॅ।सीवी रमन जी द्वारा ‘रमन प्रभाव’ की खोज के सम्मान में मनाए जाने वाले 'राष्ट्रीय विज्ञान दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं, हम सभी देश की तरक्की में अनुसंधान और अविष्कारों से महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सम्माननीय वैज्ञानिकों के आभारी हैं।'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि सीवी रमन का पूरा नाम था चंद्रशेखर वेंकट रमन था और उनका जन्म 7 नवंबर 1888 को तमिलनाडु के तिरुचिलापल्ली में हुआ था। यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास में उन्हें फिजिक्स में गोल्ड मेडल मिला था। सीवी रमन का निधन 21 नवंबर 1970 में हुआ था।

रीवा में बोले कमलनाथ- 'MP सरकार सौदेबाजी की शिकार हो गई'

चंद्रशेखर आजाद और नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन

इम्यूनिटी बढ़ाने की दवा बोलकर ड्रग्स बेचता था युवक, हुआ गिरफ्तार