चंद्रशेखर आजाद और नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन
चंद्रशेखर आजाद और नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन
Share:

भोपाल: आज यानि 27 फरवरी के दिन महान समाज सेवी नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि है। इसी के साथ आज ही भारतीय स्वाधीनता संग्राम के महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की भी पुण्यतिथि है। इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर दोनों को ही नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर भी दोनों को शत-शत नमन किया है। आप देख सकते हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने निवास पर चंद्रशेखर आजाद और नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी तस्वीरों पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

वहीँ ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा- 'यदि कोई युवा मातृभूमि की सेवा नहीं करता तो उसका जीवन व्यर्थ है- चंद्रशेखर आजाद' "मां भारती की परतंत्रता की बेड़ियों को तोड़ने के लिए अपना जीवन समर्पित कर देने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी, चंद्रशेखर आजाद जी के बलिदान दिवस पर कोटिश: नमन"। इसी के साथ अपने अगले ट्वीट में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नानाजी देशमुख की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘भारत की महान विभूति, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शिल्पी, युगदृष्टा नानाजी देशमुख जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। आपके प्रखर और ओजस्वी विचार सर्वदा राष्ट्र की प्रगति एवं उन्नति के लिए कार्य करने हेतु हम सबको प्रेरित करते रहेंगे।’ जी दरसल आज ही के दिन साल 2010 में नानाजी देशमुख का निधन हो गया था। वहीँ चंद्रशेखर आजाद ने इसी दिन साल 1931 में अंग्रेजों के हाथों न पकडे जाने के कारण खुद को गोली मार ली थी। 

पीएम मोदी ने किया देश के पहले 'खिलौना मेले' का उद्घाटन, बोले- देश की संस्कृति का प्रतीक हैं 'खिलौने'

कृषि पर्यवेक्षक के 882 पदों पर यहां निकली भर्ती, 12वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन

Video: जन्मदिन पर इस एक्ट्रेस ने काटी 10 किलो प्याज, हुआ बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -