सिंगरौली का 32 साल का इंतज़ार ख़त्म, सीएम शिवराज ने रखी हवाई पट्टी की आधारशीला
सिंगरौली का 32 साल का इंतज़ार ख़त्म, सीएम शिवराज ने रखी हवाई पट्टी की आधारशीला
Share:

सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में 32 वर्ष पूर्व भूमि अधिग्रहण के बाद बहुप्रतीक्षित हवाई पट्टी के निर्माण कार्य को मंजूरी मिल गई है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को वर्चुअली हवाई पट्टी निर्माण कार्य की आधारशीला रखी. शिवराज ने पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के साथ जिले में बन रही हवाई पट्टी की आधारशीला रखकर सिंगरौली वासियों को तोहफा दिया है.

इस हवाई पट्टी के निर्माण में लगने वाली राशी 35.30 करोड़ रुपए को प्रशासनिक स्वीकृति दी जा चुकी है, जिसमें 17.3 करोड़ रुपये NCL द्वारा, 1.25 करोड़ APMDC और 16.76 करोड़ रुपए DMF की तरफ से प्राप्त हुई है. सिंगरौली हवाई पट्टी के निर्माण का ठेका उदित इंफ्रास्ट्रक्चर को सौंपा गया है. कंपनी को निर्माण कार्य 8 माह में पूरा करना है. सिंगरौली जिले में हवाई यात्रा शुरू होने से विकास के कई कार्य बढ़ेंगे और यहाँ स्थापित कंपनियों को भी इसका लाभ मिलेगा. 

सीएम शिवराज ने कहा कि सिंगरौली हवाई पट्टी को ऐसे विकसित करेंगे कि यहां आने वाले समय में बड़े जहाज उतर सकें. आज सिंगरौली सबसे तेज रफ़्तार से बढ़ने वाला जिला है. विकास के लिए कनेक्टिविटी आवश्यक है. सीधी से सिंगरौली की सड़क बन रही है. यह बहुप्रतीक्षित रोड है. इसके टेंडर हो गए हैं, तेज गति से कार्य शुरू होगा.

साक्षी महाराज बोले- लव जेहाद के नाम पर लगती है हिंदू लड़कियों की बोली, विदेशों से आता है पैसा

2018 की तुलना में न्यूयॉर्क सिटी यूएफओ साइटिंग्स 2020 में 283 प्रतिशत तक बढ़े

राजस्थान: आज घोषित होंगे 12 जिलों के जिला परिषद चुनाव के नतीजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -