राजस्थान: आज घोषित होंगे 12 जिलों के जिला परिषद चुनाव के नतीजे
राजस्थान: आज घोषित होंगे 12 जिलों के जिला परिषद चुनाव के नतीजे
Share:

जयपुर: राजस्थान में आज 12 ज़िलों के पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे. कांग्रेस और भाजपा के अतिरिक्त सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी इन चुनाव नतीजों पर नजर जमाए हुए हैं. इन 12 जिलों में सीएम अशोक गहलोत का गृह जिला जोधपुर भी आता है.

इसके अलावा सिरोही को छोड़ दें तो शेष सभी जिले सचिन पायलट के असर वाले इलाके माने जाते हैं. बताया जा रहा है सचिन पायलट की उपेक्षा का असर इन चुनावों के परिणाम में दिख सकता है. पहले ही 21 जिलों में चुनाव नतीजे कांग्रेस के लिए पक्ष में नहीं आए हैं और ऐसे में यदि इन 12 ज़िलों में कांग्रेस के लिए अच्छी ख़बर नहीं मिलती है तो सीएम गहलोत के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है.

इन चुनावों में 79.90 फीसद वोटिंग दर्ज की गई थी।  पचास निकायों के लिए 7249 प्रत्याशी मैदान में थे. दौसा ,सवाईमाधोपुर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, बारां जैसे गुर्जर बहुल इलाके हैं, जहां पर सचिन पायलट का काफी वर्चस्व माना जाता है. इन इलाकों में विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट ने कांग्रेस के लिए सबसे अधिक विधायकों को जीत दिलाई थी. ऐसे में इन चुनावों के नतीजों पर सभी की नज़रें टिकी हुईं हैं। 

न्यूयॉर्क में एक दिन में किए जाते है 200,000 से अधिक कोरोनोवायरस परीक्षण

ट्विटर ने कहा, अनजाने में ट्रम्प के झंडे वाले ट्वीट्स पर व्यस्तताओं को किया प्रतिबंधित

अमेरिका में सोमवार से शुरू हो सकता है कोरोना टीकाकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -