गोपाल कृष्ण गोखले की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन
गोपाल कृष्ण गोखले की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन
Share:

भोपाल: आज गोपाल कृष्ण गोखले जी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें कोटि-कोटि नमन किया है और विनम्र श्रद्धांजलि दी है। आप सभी जानते ही होंगे कि गोपाल कृष्ण गोखले युवाओं के सबसे बड़े प्रेरणा स्रोत थे। इसी के साथ वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी समेत कई राजनेताओं के राजनैतिक गुरू भी माने जाते है। आज उनकी पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है।

ट्वीट कर उन्होंने लिखा है कि, 'भारत की पराधीनता की मुक्ति के व्रत की पूर्णता के लिए जीवन को होम कर देने वाले, भारतीय राजनैतिक और सामाजिक चिंतन की विचारधारा के पितामह, गोपाल कृष्ण गोखले जी की पुण्यतिथि पर कोटिश: नमन करता हूं।' इसी के साथ आगे उन्होंने लिखा है, 'आपके पुण्य और ओजस्वी विचार सदैव युवा पीढ़ियों को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि, महादेव गोविंद रानाडे के शिष्य और विचारक गोपाल कृष्ण गोखले की वित्तीय मामलों की समझ और उन पर तार्किक बहस करने की क्षमता बेजोड़ थी। इसी के कारण से ही उन्हें भारत के ‘ग्लैडस्टोन’ के तौर पर जानते है।

आपको हम यह भी बता दें कि, गोखले इंस्टिट्यूट ऑफ पॉलिटिक्स एंड इकोनॉमिक्स (पुणे), जिसे आमतौर पर गोखले इंस्टिट्यूट भी कहा जाता है, भारत का सबसे पुराना और प्रतिष्ठित संस्थान है जहां सर्वेंट्स ऑफ इंडिया सोसाइटी के सदस्य ही इस संस्थान के ट्रस्टी बनाए जाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी से ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने मांगी मदद, फेसबुक है वजह

जापान ने की स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत के महत्व की पुष्टि

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर CM शिवराज ने किया कोटि-कोटि नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -