छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर CM शिवराज ने किया कोटि-कोटि नमन
छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर CM शिवराज ने किया कोटि-कोटि नमन
Share:

भोपाल: आज 19 फरवरी है और इस दिन "छत्रपति शिवाजी महाराज" की जयंती मनाई जाती है। आप सभी को बता दें कि आज के दिन (19 फरवरी 1630) छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म शिवनेरी दुर्ग में हुआ था। आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें नमन किया। उन्होंने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट को कर उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "हिन्दवी स्वराज्य के संस्थापक, शौर्य, साहस व वीरता के धनी, मुगलों की छाती पर मूंग दलने वाले योद्धा, छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर कोटिश: नमन, महान शासक और बहादुर योद्धा के रूप में आपको युगों-युगों तक याद किया जायेगा"।

वहीं उनके अलावा मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट किया है और छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर शत-शत नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, 'मराठा साम्राज्य के महानायक, पराक्रमी योद्धा, धर्म व राष्ट्रवाद के ध्वजवाहक और सुशासन के प्रतीक छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर शत-शत नमन।'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम भारतीय इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षर में लिखा गया है। उनकी गौरव गाथा के बारे में हर कोई जानता है। वह एक महान योद्धा थे। उन्होंने अपने शौर्य, पराक्रम और कुशल युद्धनीति के चलते मुगल साम्राज्य के छक्के छुड़ा दिए थे। वह बचपन से ही निडर और साहसी थे। कहा जाता है साल 1674 में छत्रपति शिवाजी महाराज ने ही मराठा साम्राज्य की नींव रखी थी, और उन्होंने अपने जीवनकाल में कई बार मुगल सेना को मात दी।

विश्व भारती यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को पीएम मोदी ने किया सम्बोधित, 'गुरुदेव' को लेकर कही ये बात

'शूटर कैसे बच गया?' मलाला यूसुफजई ने इमरान खान से किए सवाल

'और प्यार करना है' गाने में दिखेगा गुरु-नेहा का रोमांस, सामने आई तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -