प्रधानमंत्री मोदी से ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने मांगी मदद, फेसबुक है वजह
प्रधानमंत्री मोदी से ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने मांगी मदद, फेसबुक है वजह
Share:

ऑस्ट्रेलिया सरकार और अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी फेसबुक इंक के मध्य जंग बढ़ती जा रही है। फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया में न्यूज एवं इमरजेंसी सेवाओं की पोस्ट को प्रतिबंध कर दिया, जिसके पश्चात् ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कॉल पर चर्चा की तथा उनकी सहायता मांगी है। द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री मोदी से कॉल पर चर्चा की है। 

मॉरिसन ने कहा, 'वे दुनिया को बदल रहे हैं, किन्तु इसका अर्थ यह नहीं है कि वे अब दुनिया को चलाएंगे भी। हम बड़ी टेक कंपनियों के इन धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। वे हमारी संसद पर जोर बनाने का प्रयास कर रहे हैं, क्योंकि हम अहम न्यूज मीडिया बारगेनिंग कोड पर वोटिंग कर रहे हैं।' फेसबुक पर न्यूज साइट्स के पोस्ट को लेकर ऑस्ट्रेलिया सरकार तथा फेसबुक के मध्य बहुत वक़्त से विवाद चल रहा है। हाल में फेसबुक ने बहुत अप्रत्याश‍ित कदम उठाते हुए ऑस्ट्रेलिया सरकार के एक कानून के विरोध में वहां के न्यूज, हेल्थ तथा आपातकालीन सेवाओं के पोस्ट पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके लिए फेसबुक की बहुत आलोचना की जा रही है।

फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया के सभी उपयोगकर्ता और मीडिया, पब्लिशर्स के लिए न्यूज कॉन्टेंट शेयरिंग पर प्रतिबंध लगा दिया। यही नहीं, उसने वहां की कई आपातकालीन सेवाओं की पोस्ट को भी हटा दिया। ऑस्ट्रेलिया के पीएम निरंतर इस बात की वकालत कर रहे हैं कि फेसबुक के कॉन्टेंट को सरकारी रेगुलेशन के तहत लाया जाए। 

विश्व भारती यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को पीएम मोदी ने किया सम्बोधित, 'गुरुदेव' को लेकर कही ये बात

'शूटर कैसे बच गया?' मलाला यूसुफजई ने इमरान खान से किए सवाल

लालू यादव की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -