प्रदेश की पूर्व मुख्य सचिव निर्मला बुच को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम शिवराज
प्रदेश की पूर्व मुख्य सचिव निर्मला बुच को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम शिवराज
Share:

भोपाल। प्रदेश की पूर्व मुख्य सचिव निर्मला बुच का 9 जुलाई को निधन हो गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अपना दुख व्यक्त किया था। जिसके बाद आज सीएम शिवराज निर्मला बुच के घर पहुंच कर पार्थिक शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित की। साथ ही परिजनों क साथ ढक ब्यक्त किया।
 
आज सीएम शिवराज सिंह के साथ चीफ सेक्रेटरी इकबाल सिंह बैंस, भोपाल के कलेक्टर आशीष सिंह के साथ ही कई आईएएस और वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रदेश की पहली महिला सीएस निर्मला बुच को निर्मला बुच के घर पहुंचे और पार्थिक शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित की। साथ ही श्रद्धांजलि दी। 

जानकारी के मुताबिक निर्मला बुच भारतीय प्रशासनिक सेवा में 1960 बैच की IAS अधिकारी थी। उनके पति महेश नीलकंठ बुच भी आईएएस अधिकारी थे। निर्मला मध्य प्रदेश की पहली और एकमात्र महिला मुख्य सचिव रही हैं। वे मध्य प्रदेश सरकार में 1975-77 तक वित्त सचिव एवं शिक्षा सचिव और 1991-1992 में मुख्य सचिव के पद पर रहीं। निर्मला भारत सरकार के योजना आयोग में 1988 से 89 में सलाहकार भी रही हैं। उन्होंने महिला सशक्तिकरण की दिशा में पहला कदम उठाते हुए मध्यप्रदेश ग्रामीण विकास में पंचायती राज की रूपरेखा तैयार की थी।

इंदौर में कल होगा लाड़ली बहना योजना का कार्यक्रम, यहाँ जानिए ट्रैफिक प्लान

MP के 34 जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट, जानिए अपने यहाँ का हाल

MP में बिजली गिरने से 5 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, फैली दहशत

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -