गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर CM शिंदे ने उठाया ये बड़ा कदम

मुंबई: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक 35 वर्षीय महिला के साथ हुई दरिंदगी के मामले में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने तहकीकात के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की तहकीकात महिला IPS अफसर को सौंपी है तथा SIT का गठन किया है। एक IPS रैंक की महिला पुलिस अफसर की अध्यक्षता में 7 सदस्यों की एक SIT पूरे मामले की तहकीकात करेगी।

मुख्यमंत्री शिंदे ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह मानवता का अपमान है तथा पूरी जांच फास्ट ट्रैक पर की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस मामले में पुलिस महानिदेशक से भी बातचीत की। मुख्यमंत्री ने प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है कि पीड़ित महिला को हर संभव उपचार मिले तथा कोई नुकसान न हो। दरअसल गोंदिया से भंडारा जिले जा रही महिला के साथ समुंशिक दुष्कर्म की घटना हुई थी। तत्पश्चात, महिला की की बुरी तरह पिटाई करके उसके क़त्ल का प्रयास भी किया गया था। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों को लगा कि महिला की मौत हो गई, तत्पश्चात, अपराधी फरार हो गए थे। 

घटना की गंभीरता का अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि अपराधियों ने महिला के अंदरूनी अंगों को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया था, जिससे सामूहिक दुष्कर्म का कोई सबूत ना मिले। इस केस में भी दिल्ली की निर्भया की प्रकार इस महिला को घंटों पीटा गया था। महाराष्ट्र में शिंदे सरकार के आने के पश्चात् ताबड़तोड़ आदेश जारी किए जा रहे हैं। इस बात का अनुमान सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि 30 जून को एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद से महाराष्ट्र सरकार 751 सरकारी आदेश जारी कर चुकी है तथा इनमें से 100 से ज्यादा आदेश अकेले स्वास्थ्य विभाग से संबंधित हैं। सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर ये आदेश उपलब्ध हैं। सरकारी आदेश अनिवार्य तौर पर एक अनुमोदन आदेश है जिसमें विकास संबंधी कार्यों के लिए धनराशि जारी करने की अनुमति दी जाती है।

'देख रहे हो ना बिनोद, श्रीकांत त्यागी का BJP से लेना देना नहीं...', नड्डा के साथ फोटो शेयर कर बोले ये नेता

प्रेमी संग भागी 3 बच्चों की मां, वापस लौटी तो पति ने कर दिया ये हाल

क्रिकेट खेलते समय तीसरी मंजिल पर गई बॉल, लेने गए छात्र की हुई दर्दनाक मौत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -